29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो : होमगार्ड बहाली की प्रक्रिया शुरू, युवाओं में उत्साह, प्रखंडवार अलग-अलग दिन किया गया है निर्धारित

बोकारो जिले में बुधवार से होमगार्ड जवानों की बहाली प्रक्रिया सेक्टर-04 स्थित मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में शुरू हुई. पहले दिन नवाडीह प्रखंड के 1200 से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए.

बोकारो जिले में बुधवार से होमगार्ड जवानों की बहाली प्रक्रिया सेक्टर-04 स्थित मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में शुरू हुई. पहले दिन नवाडीह प्रखंड के 1200 से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. सभी युवा उत्साहित दिख रहे थे. प्रक्रिया में बोकारो जिले में मैराथन दौड़ में इस्तेमाल किये जाने वाला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग किया जा रहा है, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी हो, तो उसे पकड़ा जा सके. बहाली में सभी प्रकार की परीक्षाओं से होकर अभ्यर्थियों को गुजरना पड़ रहा है. सभी प्रखंड के अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किया गया है. प्रक्रिया डीसी कुलदीप चौधरी व एसपी प्रियदर्शी आलोक की निगरानी में की जा रही है. वहीं, निगरानी के लिए सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार, भूमि सुधार उप सर्माहता चास नरेश रजक सहित अन्य अधिकारी व मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है.

बहाली प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शिता : रवि कुजूर

होमगार्ड कमांडेंट रवि कुमार कुजूर ने बताया कि पूरी तरह से पारदर्शिता बढ़ती जा रही है. दौड़ में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है व एक-एक अभ्यर्थियों की वीडियोग्राफी से निगरानी की जा रही है. पूरे स्टेडियम में सीसीटीवी कैमरा और वीडियोग्राफी करायी जा रही है. ताकि बहाली प्रक्रिया को पारदर्शिता बनाये रखने के लिए व्यवस्था की गयी है. ताकि फर्जीवाड़ा पर रोक लगाया जा सकें. किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो. पूरी सावधानी से और पूरे निष्पक्ष रूप से युवाओं की नियुक्ति होमगार्ड में किया जा सके.

आज गोमिया से महिला-पुरुष अभ्यर्थी होंगे शामिल

23 नवंबर को गोमिया प्रखंड से बहाली प्रक्रिया में पुरुष अभ्यर्थी शामिल होंगे. बताते चलें कि गृह रक्षकों के भर्ती में नामांकन के लिए 533 पद में होमगार्ड की बहाली की जायेगी. इनमें ग्रामीण क्षेत्रों के लिए महिला गृह रक्षक 157 व पुरुष 163 है और शहरी में 116 महिला गृह रक्षक व पुरुष 117 है.

Also Read: बोकारो : अंडर 19 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, फास्ट बॉलर के रूप में थी पहचान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें