25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह लोकसभा सीट से प्रत्याशी जयराम महतो को कस्टडी से भगाने के आरोपी तीन समर्थकों को मिली बेल

गिरिडीह लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार जयराम महतो को भगाने के आरोप में बोकारो कोर्ट ने तीन समर्थकों को बेल दे दी है.


बोकारो, रंजीत कुमार : गिरिडीह लोकसभा के प्रत्याशी जयराम महतो के समर्थक रिजवान, फरजान व संजय कुमार के बेल मामले पर न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी बोकारो बीसी समद के न्यायालय में सोमवार को सुनवाई हुई. दोनों तरफ की दलील सुनने के बाद श्री समद ने बेल मंजूर कर लिया. मंगलवार को तीनों समर्थक जेल से बाहर आयेंगे. बचाव पक्ष से अधिवक्ता सोमनाथ शेखर ने बहस की. तीनों समर्थकों का बेल पिटीशन शनिवार को कोर्ट में फाइल किया गया था. तीनों पर एक मई को गिरिडीह लोकसभा प्रत्याशी जयराम महतो को पुलिस हिरासत से भागने व सरकारी कामकाज में बाधा डालने का आरोप है.

क्या है मामला

आपको बता दें कि एक मई को गिरिडीह लोकसभा प्रत्याशी जयराम महतो बोकारो डीसी के पास नामांकन करने के बाद चुनावी सभा करने के बाद रांची पुलिस के हिरासत से बोकारो पुलिस के समक्ष सरेंडर करने के बजाय फरार हो गए थे. जयराम महतो पर रांची के नगर थाना में एक प्राथमिक दर्ज है. उसे मामले में 2 साल से फरार होने पर रांची के नगड़ी पुलिस जयराम को गिरफ्तार करने बोकारो पहुंची थी. जयराम ने चुनावी सभा के बाद खुद को पुलिस के समक्ष सरेंडर करने की बात कही थी, लेकिन चुनावी सभा समाप्त होते ही जयराम लापता हो गए.

बेरंग लौटी पुलिस

रांची पुलिस को बिना जयराम के ही वापस जाना पड़ा था. बीएसटी थाना में जयराम महतो सहित 11 नामजद व लगभग 10,000 समर्थकों पर मामला दर्ज किया गया है. बोकारो पुलिस के सिटी डीएसपी आलोक रंजन, चास एसडीपीओ प्रवीण कुमार सिंह, बीएस सिटी थानेदार इंस्पेक्टर सुदामा कुमार दास, बालडीह थानेदार इंस्पेक्टर संजय कुमार, चास थानेदार इंस्पेक्टर खुर्शीद आलम की टीम ने जयराम समर्थक को गिरफ्तार कर न्यायायिक हिरासत में चास जेल भेज दिया था.

Also Read : Lok Sabha Election 2024 : रांची लोकसभा सीट से नामांकन करने पहुंचे ये नेता हुए गिरफ्तार, जानें क्या है कारण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें