1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. 3 children ill after eating wild fruit in baltherwa village of jhumra pahar at bokaro one child critical condition smj

बोकारो के झुमरा पहाड़ के बलथरवा गांव में जंगली फल खाने से 3 बच्चे बीमार, एक की हालत गंभीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : जंगली फल खाने से झुमरा पहाड़ के बलथरवा गांव के तीन बच्चे बीमार.
Jharkhand news : जंगली फल खाने से झुमरा पहाड़ के बलथरवा गांव के तीन बच्चे बीमार.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (ललपनिया- बोकारो) : बोकारो जिला अंतर्गत गोमिया प्रखंड स्थित पचमो पंचायत के झुमरा पहाड़ के निकट बलथरवा गांव में 3 बच्चे जंगली फल बहेरा खाने से गभीर रूप से बीमार पड गये हैं. इन बच्चों को इलाज विष्णुगढ़ के सरकारी हॉस्पिटल में चल रहा है. इसमें 4 वर्षीय एक बच्ची की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. पिछले 3 दिनों से होश नहीं आया है.

जानकारी के अनुसार, झुमरा पहाड़ के बलथरवा गांव में शादी समारोह चल रहा था. दो दिन पूर्व अपने आवास के बगल में तीनों बच्चे खेल रहे थे. खेल-खेल में तीनों बच्चे जंगली फल बहेरा को तोड़ कर खा लिया. इसके बाद तीनों बच्चे अपने- अपने घर चले गये और सो गये. काफी देर के बाद बच्चों के नहीं जागने पर परिवार के लोगों ने बच्चों को जगाने का काफी प्रयास किया.

इस दौरान मनोज कुमार पहाड़िया के दो बच्चे अरण्य राज (5 वर्ष) और अरव राज (3 वर्ष) को होश, तो आया लेकिन कोमल कुमारी (4 वर्ष) को अब तक होश नहीं आया है. बच्चों के परिजन तत्काल इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले गये, जहां इनका इलाज चल रहा है.

इधर, तीनों बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि जंगली फल बहेरा को कच्चा खाने से उसमें नशा होता है. उसी फल को खाने से बच्चे बीमार पड़ गये हैं. उन्होंने कहा कि हमलोगों बच्चों की स्थिति बिगडते देख चतरोचटी अवस्थित हॉस्पिटल लाये, तो वहां कोई चिकित्सक नहीं मिलने पर आनन- फानन में सभी बच्चों को विष्णुगढ़ अवस्थित इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां इलाज जारी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें