27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालचंद और फूलचंद समेत कई नेता भाजपा में शामिल

रांची : झाविमो विधायक फूलचंद मंडल और जदयू नेता व पूर्व विधायक लालचंद महतो शनिवार को भाजपा में शामिल हो गये. भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में इन दोनों के अलावा झाविमो नेता केडी सिंह, मार्क्‍सवादी समन्वय समिति के प्रशांत बनर्जी और अमर बाउरी सहित अन्य नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. […]

रांची : झाविमो विधायक फूलचंद मंडल और जदयू नेता व पूर्व विधायक लालचंद महतो शनिवार को भाजपा में शामिल हो गये. भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में इन दोनों के अलावा झाविमो नेता केडी सिंह, मार्क्‍सवादी समन्वय समिति के प्रशांत बनर्जी और अमर बाउरी सहित अन्य नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय ने कहा : मुङो खुशी है कि जनसंघ की नींव रखने में शामिल नेता एक बार फिर भाजपा से जुड़ रहे हैं. इससे पार्टी मजबूत होगी.

अटल बिहारी वाजपेयी व लाल कृष्ण आडवाणी ने बड़े अरमान से झारखंड को अलग राज्य बनाया था. लेकिन राजनीतिक विडंबना और गतिरोध के कारण उनका सपना साकार नहीं हो पाया है.

पार्टी झारखंड के मान सम्मान की रक्षा के लिए सहयोगियों की तलाश कर रही है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से पांच अगस्त को प्रस्तावित विधानसभा घेराव कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की.

पार्टी का जनाधार बढ़ा है : मुंडा

मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा : पार्टी का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा है. भाजपा के प्रति लोगों में विश्वास जागा है. प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है. विकास का काम बाधित है. हमें इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए संकल्प लेने की जरूरत है. सांसद रामटहल चौधरी ने कहा : बहुमत की सरकार नहीं बनने के कारण राज्य का विकास नहीं हो पाया.

भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार ही विकास कर सकती है. सांसद पीएन सिंह ने कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है कि केंद्रीय योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे. इसे साकार करने के लिए झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने के लिए संकल्प लेना होगा.

निर्भय शाहबादी भी थे उपस्थित : प्रदेश कार्यालय में भाजपा का दामन थामने वालों में निर्भय शाहबादी भी उपस्थित थे. इन्होंने दो दिन पहले दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. इस दौरान श्री शाहबादी पार्टी के कई वरीय नेताओं से मिले.

अब तक भाजपा में शामिल प्रमुख नेता : विधायक निर्भय शाहबादी, समरेश सिंह, जय प्रकाश भाई भोक्ता, चंद्रिका महथा, पूर्व विधायक राधा कृष्ण किशोर, रामचंद्र चंद्रवंशी, अमित महतो, आइपीएस अधिकारी नंदू प्रसाद व मनोज मिश्र, आजसू के केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर

मिली जुली सरकार के कारण नहीं हो पाया विकास : फूलचंद

झाविमो विधायक फूलचंद मंडल ने कहा : मिली जुली सरकार के कारण राज्य का विकास नहीं हो पाया. अब समय बदला है. झारखंड में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. अपने घर में आकर मुङो चैन मिल रहा है. पार्टी में मैं एक सिपाही की तरह काम करता रहूंगा.

जदयू का अस्तित्व समाप्त : लालचंद

पूर्व विधायक लालचंद महतो ने कहा : झारखंड की राजनीति में जदयू का अस्तित्व समाप्त हो चुका है. जनता ने जदयू का नकारते हुए नरेंद्र मोदी के प्रति विश्वास जताया है. मैं जनसंघ से जुड़ा रहा हूं. पुन: घर आकर कर मुङो खुशी मिल रही है. मैं पार्टी की नीतियों पर काम करते हुए पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का प्रयास करूंगा.

इन्होंने भी ली भाजपा की सदस्यता

पूर्व विधायक कमलाकांत सिन्हा, जदयू नेता संजय मिनोचा, उपेंद्र कुमार रजक, पवन सोनी, मुकेश चौधरी, मुरलीधर प्रसाद, सपन बोस, संतोष कुमार रवि, रंजीत कुमार रवि, रमेश रंजन, टुन्ना रजक, बजरंग रजक, प्रकाश राम, संजीत रजक, लालू वर्मा, केवल पासवान, अजय वर्मा, सतीश रजक व अन्य

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें