22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुरुग्राम में लगी भीषण आग, दमकल की 300 गाड़ियां मौजूद, एक महिला की झुलसने से मौत

Gurugram Fire : देर रात इलाके में तेज आंधी चली जिसकी वजह से आग ने आसपास के दर्जनों झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया है. अभी घटनास्थल पर 300 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं जो आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहीं हैं.

Gurugram Fire Updates : हरियाणा के गुरुग्राम जिले के मानेसर सेक्टर-6 में लगी आग पर घंटों बाद भी काबू पाने में कामयाबी नहीं मिली है. आपको बता दें कि तीन से पांच किलोमीटर के इलाके में पड़े स्क्रैप में बीती रात करीब 10 बजे आग लगी थी जिसके बाद से इसे बुझाने के लिए मशक्‍कत की जा रही है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार हादसे में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि दो लोग बुरी तरह झुलस गये हैं.

बताया जा रहा है कि देर रात इलाके में तेज आंधी चली जिसकी वजह से आग ने आसपास के दर्जनों झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया है. अभी घटनास्थल पर 300 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं जो आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहीं हैं.

उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भी आग का कहर

इधर जहां उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल ज़िले के कीर्तिनगर क्षेत्र के जंगल में पिछले 3-4 दिनों से आग लगी हुई है. वहीं जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के गंगारा हिल्स जंगल में आग लग गई है,आग बुझाने का प्रयास जारी है. IFS ज़िला अधिकारी ने कहा कि इलाके में टीम की तैनात की गई है, इसे लेकर बैठक की गई है. 99% आग को बुझाया जा चुका है, मौसम गर्म होने के कारण ये हुआ है. लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

Also Read: Delhi: दिल्ली के मोहम्मदपुर इलाके से एक पुराना और जंग लगा ग्रेनेड बरामद, मौके पर बम निरोधक दस्ता मौजूद
गाजियाबाद में भी आग

मंगलवार को आग लगने की खबर गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञानखंड-1 से भी आई. जानकारी के अनुसार यहां एक खाली प्लॉट में बनी झुग्गियों में भीषण आग लग गई जिसे बाद में बुझा लिया गया. बताया जा रहा है कि ज्ञानखंड-1 के ओम वेलफेयर एसोसिएशन के खाली प्लॉट में बनी झुग्गी झोपड़ियों में आग लगी जिसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई. दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

Posted By : Amitabh Kumar

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें