1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. gujarat corona update ambulances seen in long queues outside civil hospital in ahmedabad aml

Gujrat Corona Update: अब गुजरात से भी आएं डराने वाली तस्वीरें, अस्पताल के बाहर एंबुलेंस की लंबी कतार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यह तस्वीर अहमदाबाद सिविल अस्पताल के बाहर की है.
यह तस्वीर अहमदाबाद सिविल अस्पताल के बाहर की है.
ANI

Gujarat Corona update अहमदाबाद : कल मंगलवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के शवों की तस्वीर सामने आयी थी, वहीं आज अहमदाबाद से अस्पताल के बाहर एंबुलेंस की लंबी कतार की तस्वीरें सामने आयी हैं. यह तस्वीर अहमदाबाद सिविल अस्पताल के बाहर की है. इस एंबुलेंस में कोरोना संक्रमित मरीज हैं और उन्हें अस्पताल में जगह नहीं होने के कारण एंबुलेंस में इंतजार करना पड़ रहा है. गुजरात उन दस राज्यों में शामिल है, जहां सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले हैं.

108 आपातकालीन सेवा के एक अधिकारी ने इस संबंध में पूछे जाने पर समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि अस्पतालों में बेड खाली नहीं हैं. वेटिंग टाइम बढ़ गया है. पिछले 10 दिनों से आपातकालीन सेवाओं की संख्या काफी बढ़ गयी है. हर दिन 4500 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें अधिकांश कोविड-19 के मरीज हैं. उन्होंने बताया कि 60 और एंबुलेंस को इस सेवा से जोड़ा गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार पिछले एक दिन में आये कोरोना संक्रमण के कुल मामलों का 82 प्रतिशत से ज्यादा मामले केवल 10 राज्यों से आये हैं. इसमें सबसे ऊपर महाराष्ट्र है. यहां से एक दिन में 60 हजार से ज्यादा नये संक्रमण के मामले सामने आये हैं. 10 राज्यों में गुजरात का भी नाम है. गुजरात से एक दिन में 6,690 नये मामले सामने आये हैं.

एक दिन में गुजरात में 67 लोगों की मौत हो गयी है. यहां संक्रमण के कुल मामले 3,60,206 हो गये हैं. अब तक राज्य में कोरोना संक्रमण से 4,922 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले राजधानी अहमदाबाद में एक दिन में 2,251 नये मामले सामने आये हैं. सरकार के मुताबिक राज्य में अब तक 3,20,729 लोग ठीक हो चुके हैं. एक्टिव मामलों की संख्या 34,555 है.

राज्य में 84 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है. वहीं, 11 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है. पूरे देश की बात करें तो देश भर में एक दिन में कोरोनावायरस संक्रमण के 1 लाख 80 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं. उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी हालात बदतर होते जा रहे हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें