1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. deputy cm manish sisodia gave a statement amid rising corona case in delhi not to worry vwt

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामले के बीच डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिया बड़ा बयान, बोले - 'चिंता की बात नहीं'

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि हमने स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले जाए जाने के बाद मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन का निर्देश जारी कर दिए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 14 बच्चों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. इन सभी बच्चों को दिल्ली के प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इस बीच, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अपनी सतर्कता बढ़ा दी है. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना के मामले बढ़ जरूर रहे हैं, लेकिन हम इन पर निगरानी रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल में इस समय कोरोना के 6 मरीज भर्ती हैं.

स्कूल नहीं होंगे बंद

मीडिया से बातचीत करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि हमने स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले जाए जाने के बाद मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन का निर्देश जारी कर दिए हैं. यदि किसी स्कूल में कोई मामला सामने आता है, तो उस स्थिति में उस स्कूल को बंद कर दिया जाएगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने अभी स्कूल बंद करने के लिए नहीं का निर्देश दिया है. हम बस यह कह रहे हैं कि उस कक्षा या उस स्कूल को बंद किया जाएगा, जहां कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाएगा.

कोरोना संक्रमण मिलने वाली जगह होगी सील

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि यदि किसी स्कूल में कोई बच्चा या कर्मचारी संक्रमित मिलता है, तो यह फैसला स्कूल करेंगे कि पूरे परिसर को बंद किया जाए या केवल उस कक्षा या क्षेत्र को जहां संक्रमित व्यक्ति मिला है. शुक्रवार को सिसोदिया ने कहा था कि पूरे स्कूल को बंद करने की जरूरत नहीं है, केवल उस कक्षा या वर्ग विशेष को बंद किया जाना चाहिए, जहां संक्रमित मिला है.

दिल्ली में 14 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

बताते चलें कि दिल्ली में शनिवार को 14 से अधिक बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 366 केस सामने आए. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से संक्रमित 209 मरीज ठीक हुए, जबकि कोरोना से मौत का कोई भी केस नहीं मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें