1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. 900 daily corona infection cases found in delhi 55 lakh people in the age group of 18 44 will get vaccine in june ksl

बड़ी राहत : पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना के केवल 900 मामले दर्ज, 18-44 साल के 5.5 लाख लोगों को जून में लगेगी वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छत्रसाल स्टेडियम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर के उद्घाटन के बाद जानकारी लेते मुख्यमंत्री
छत्रसाल स्टेडियम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर के उद्घाटन के बाद जानकारी लेते मुख्यमंत्री
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : कोरोना महामारी की दूसरी लहर में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में करीब 900 दैनिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं. यह जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नये मामलों में गिरावट जारी रहने पर शहर में गतिविधियों को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.

छत्रसाल स्टेडियम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यहां लोग अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे ही वैक्सीन लगवा पायेंगे. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में पहली बार दैनिक कोरोना संक्रमण के मामले एक हजार से कम दर्ज किये गये हैं. मुझे उम्मीद है कि कोरोना के मामले जैसे-जैसे कम होंगे, शहर जल्द ही खुलेंगे. जिससे गतिविधियां फिर से पटरी पर आएं और अर्थव्यवस्था सुचारू हो सके.

मालूम हो कि शुक्रवार को दैनिक कोरोना संक्रमण के 1141 नये मामले सामने आये थे. वहीं, 139 कोरोना संक्रमितों की मौत पिछले 24 घंटे में हुई थी. जबकि, पॉजिटिविटी रेट 1.59 फीसदी थी. केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली में सोमवार से अनलॉक होना शुरू हो जायेगा. निर्माण गतिविधियां और कारखाने 31 मई से खुलेंगे.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कुल कंटेंमेंट जोन 22,701 में से 6,523 रेड जोन में थे. दिल्ली में 27 अप्रैल को 31,570 कंटेंमेंट जोन थे. इनमें गुरुवार तक 28 फीसदी की कमी आयी है. अब यह 22,701 हो गयी है.

इधर, मनीष सिसोदिया ने कहा है कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन देने के लिए जून में 5.5 लाख खुराक मिलेगी. उन्होंने कहा कि 18-44 आयु वर्ग के 92 लाख लोगों को वैक्सीन देने के लिए 1.84 करोड़ वैक्सीन की खुराक की जरूरत होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें