20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BPSC से शिक्षक बने युवक का हुआ बिहार में पकड़ुआ विवाह, स्कूल से ही उठा ले गये थे लड़कीवाले

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. उसकी निशानदेही पर पूरी रात छापेमारी करती रही. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने बुधवार की देर रात भी लगभग एक घंटे तक महुआ-ताजपुर मार्ग को जाम रखा था.

हाजीपुर. पकड़ुआ विवाह की कुप्रथा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले दिनों पटना हाईकोर्ट से आये फैसले के बाद भी इस कुप्रथा का अंत होता नहीं दिख रहा है. बिहार के हाजीपुर में पकड़ुआ विवाह का ताजा मामला सामने आया है. वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित बीपीएससी से चयनित शिक्षक के अपहरण करने की घटना सामने आने के बाद युवक के आक्रोशित परिजनों ने गुरुवार को आठ घंटे तक महुआ-ताजपुर मार्ग को शिवना चौक के पास जाम रखा. जाम के दौरान ही गुरुवार की दोपहर परिजन व ग्रामीणों को जानकारी मिली कि शिक्षक का अपहरण कर उसकी शादी करा दी गयी है. बाद में पुलिस ने एक घंटे के अंदर शिक्षक को बरामद करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया. बाद में पुलिस ने शिक्षक को बरामद कर लिया. शिक्षक के बरामद होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली.

पूरी रात चली छापेमारी, शादीशुदा सकुशल बरामद हुआ युवक

मालूम हो कि बुधवार की शाम करीब 3 बजे रेपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक महेया मालपुर गांव निवासी स्व सत्यनारायण राय के पुत्र गौतम कुमार का बाेलेरो सवार लोगों ने अपहरण कर लिया था. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया और उसकी निशानदेही पर पूरी रात छापेमारी करती रही. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने बुधवार की देर रात भी लगभग एक घंटे तक महुआ-ताजपुर मार्ग को जाम रखा था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिक्षक को सकुशल बरामद करने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया था. लेकिन गुरुवार की सुबह तक शिक्षक का पता नहीं चलने पर ग्रामीण उग्र हो गए तथा शिवना चौक के पास सड़क को जाम कर दिया. सड़क जाम के दौरान लोगों ने पुलिस पर बदमाशों से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की.

Also Read: बिहार शिक्षा विभाग का एक और फरमान, सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से पहले हजार बार सोचें शिक्षक, नहीं तो…

परिजनों ने दर्ज करायी अपहरण व मारपीट की प्राथमिकी

गुरुवार की दोपहर शिक्षक का पकड़ुआ विवाह कराने की सूचना परिजनों को मिली. इसके बाद पुलिस ने अपहृत शिक्षक एवं लड़की को बरामद कर थाना पर ले आयी. शिक्षक के परिजनों का आरोप है कि पातेपुर थाना के रेपुरा गांव निवासी राजेश राय ने अपने सगे-संबंधियाें के साथ मिलकर शिक्षक गौतम कुमार का जबरदस्ती अपहरण कर लिया था तथा पिस्टल का डर दिखा कर अपनी पुत्री चांदनी कुमारी से पकड़ुआ विवाह करा दिया. शादी करने से इंकार करने पर शिक्षक के साथ मारपीट भी की गयी. वहीं इस मामले में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने भी थाने में आवेदन देकर ड्यूटी के दौरान शिक्षक का अपहरण करने के आरोप में शिकायत दर्ज करायी है. इस संबंध में अपर थानाध्यक्ष हसन सरदार ने बताया कि कथित तौर पर अपहृत शिक्षक को बरामद कर लिया गया है. परिजन के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. अपहृत शिक्षक का काेर्ट में बयान दर्ज कराया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें