1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. vaishali corruption in nal jal yojana action is going to be taken against ward members

वैशाली में नल जल योजना में गड़बड़ी करने वाले वार्ड सदस्यों पर गिरेगी गाज, राशि वसूली के लिए होगी कार्रवाई

वैशाली स्थित पातेपुर के मुख्य सचिव के कार्यालय की ओर से निर्गत पत्र के आलोक में सभी राजपत्रित अधिकारी द्वारा पंचायत में चल रहे विभिन्न योजनाओं की भौतिक जांच के आदेश प्राप्त होने पर पातेपुर बीडीओ ने प्रखंड के अगरैल खुर्द पंचायत में कई योजनाओं की जांच की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नल-जल योजना
नल-जल योजना
फाइल

वैशाली स्थित पातेपुर के मुख्य सचिव के कार्यालय की ओर से निर्गत पत्र के आलोक में सभी राजपत्रित अधिकारी द्वारा पंचायत में चल रहे विभिन्न योजनाओं की भौतिक जांच के आदेश प्राप्त होने पर पातेपुर बीडीओ ने प्रखंड के अगरैल खुर्द पंचायत में कई योजनाओं की जांच की. जांच के क्रम में बीडीओ ने पंचायत में चल रही सभी योजनाओं में भारी अनियमितता पायी.

पूर्व में भी वार्ड सदस्यों को नोटिस भेजा गया था

इस संबंध में बीडीओ मनोज कुमार राय ने बताया कि पंचायत में चलने वाली बिहार सरकार की अति महत्वपूर्ण योजना सात निश्चय अंतर्गत संचालित नल जल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, मनरेगा योजना समेत पंचायत में उपस्वास्थ्य केंद्र की जर्जर स्थिति पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए, नल जल योजना में पंचायत के वार्ड संख्या 11 के पूर्व वार्ड सदस्य एवं सचिव द्वारा नल जल योजना की राशि का बंदरबांट करने एवं योजना को धरातल पर नहीं उतारने के विरुद्ध पूर्व में भी वार्ड सदस्यों को नोटिस भेजा गया था.

केस दर्ज कर राशि वसूली जायेगी

जांच के दौरान निर्देश दिया गया है कि एक सप्ताह के अंदर मानक के अनुरूप क्रियान्वयन नहीं होने की स्थिति में सरकारी राशि के गबन करने के आरोप में सर्टिफिकेट केस दर्ज कर राशि वसूली की जायेगी. वहीं पूरे पातेपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में भी नल जल योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितता पाये जाने पर कुल 38 वार्ड सदस्यों पर कानूनी कार्रवाई के लिए अनुशंसा की गयी है. साथ ही कई पंचायत के मुखिया एवं वार्ड सदस्यों से भी योजनाओं में गड़बड़ी को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है. जल्द ही वार्ड सदस्यों से राशि वसूली के लिए आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें