28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोजपा सांसद रामा सिंह के इकलौते पुत्र का अंतिम संस्‍कार, CM नीतीश ने जताया शोक

वैशाली :बिहारके वैशाली से लोजपा सांसद रामा सिंह के पुत्र राजीव सिंह की सड़क दुर्घटना में हुई मौत परमुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहितकई नेताओं ने शोक जताया है. इस बीच मृतक राजीव सिंह का अंतिम संस्‍कार आज कर दिया गया. राजीव सिंह की उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में शनिवार को सड़क हादसे में मौत हो गयी […]

वैशाली :बिहारके वैशाली से लोजपा सांसद रामा सिंह के पुत्र राजीव सिंह की सड़क दुर्घटना में हुई मौत परमुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहितकई नेताओं ने शोक जताया है. इस बीच मृतक राजीव सिंह का अंतिम संस्‍कार आज कर दिया गया. राजीव सिंह की उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में शनिवार को सड़क हादसे में मौत हो गयी थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वैशाली सेे लोजपा के सांसद रामा किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह के बेटे राजीव सिंह के सड़क हादसे में हुए आकस्मिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति और उनके परिजनों को इस दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

अपने इकलौते बेटे व बैंक मैनेजर राजीव सिंह की मौत की दुखभरी घटना की सूचना जिस समय मिलीथी उस समय रामा सिंह बोकारो में थे.वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर उनके समर्थक व परिवार के तमाम लोग आवास पर शाम से ही पहुंचे हुए थे. राजीव चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर थे. सबसे बड़ी बहन ऋचा है और दो बहन संगीता व श्वेता है.

राजीव को गाड़ी ड्राइव करने का था शौकीन

राजीव को गाड़ी ड्राइव करने का शौक था. वहां मौजूद लोगों का कहना था कि वह हमेशा अपनी होंडा सिटी कार से ही हिमाचल प्रदेश से पटना आते थे और फिर उसी कार से वापस लौट जाते थे. वह दो दिन पहले ही पटना आये थे और फिर शनिवार की सुबह वह हिमाचल जाने के लिए निकले थे, ताकि वह सोमवार को अपनी ड्यूटी ज्वायन कर सके. उसने अपने एक परिचित को भी साथ चलने को कहा था लेकिन उसकी तबीयत ठीक नहीं थी, जिसके कारण वह नहीं जा सकें.

बीते साल ही हुई थी राजीव की शादी
राजीव प्रताप के घर में दुलार का नाम राहुल था. सांसद रामा सिंह और मां वीणा देवी अपने जिंदगी के बुरे दिनों में राजीव को अपनों से दूर रखा था. यही कारण था कि राजीव अपने पिता के स्वभाव से भिन्न था. सांसद भी नहीं चाहते थे कि उनका पुत्र उनके रास्ते पर चले. राजीव अपने बूते पर पढ़ाई में ध्यान दिया और राजनीति को दर किनार किया. केनरा बैंक में पीओ की नौकरी मिलने के पहले राजीव पटना में चलने वाले अपने स्कूल में मां का सहयोग करते थे. केनरा बैंक में पीओ की नौकरी लगने के बाद उसने पिता के दबाव के बावजूद बिहार कैडर में स्थानांतरण का प्रयास नहीं किया और हिमाचल प्रदेश को अच्छा मानते हुए उसने योगदान दिया.

शादी के एक साल पूरा होने पर हिमलाचल से पटना आये थे राजीव

बीते साल राजीव की शादी बड़े धूमधाम से की गयी थी. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद समेत अनेक राजनीतिक हस्तियों ने शिरकत की थी. भाई की शादी में बहन ऋचा, संगीता और स्वेता ने काफी धूम मचायी थी. शादी के एक साल पूरा होने पर वह हिमाचल से पटना आया था.

ओवरटेकिंग के दौरानट्रकसे टकरा गयी थी कार

राजीव की आदत में लांग ड्राइव शुमार थी. माता-पिता के कहने के बाद भी वह चालक पर भरोसा नहीं करते थे. जिस होंडा कार से दुर्घटना हुई, उसे उसने अपनी कमाई से हिमाचल प्रदेश में ही खरीदा था. शनिवार की अहले सुबह पटना से चलने के बाद वह कुछ देर के लिए बनारस में रुके थे. बनारस से निकलने के दौरान इलाहाबाद बनारस हाइवे पर सोराव थाना क्षेत्र में बनकट गांव के पास ओवरटेकिंग के दौरान एक ट्रक से टकरा गयी और उसकी कार ओवरब्रिज से निचे जा गिरी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें