20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू बोले, बिहार सीएम का उम्मीदवार खोजने अमेरिका गये हैं PM मोदी

हाजीपुर: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने रविवार को राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए छोटे बेटे तेजस्वी यादव के लिए वोट मांगे. पितृपक्ष आरंभ होने के एक दिन पहले दोपहर में तेजस्वी के साथ तेरसिया दियारा पहुंचे लालू ने अपने अंदाज में लोगों को लुभाया. उन्होंने कहा कि राघोपुर मेरा […]

हाजीपुर: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने रविवार को राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए छोटे बेटे तेजस्वी यादव के लिए वोट मांगे. पितृपक्ष आरंभ होने के एक दिन पहले दोपहर में तेजस्वी के साथ तेरसिया दियारा पहुंचे लालू ने अपने अंदाज में लोगों को लुभाया. उन्होंने कहा कि राघोपुर मेरा घर है. मैं भी यहां से चुनाव लड़ा हूं, राबड़ी देवी भी लड़ीं और अब हमारा बेटा उम्मीदवार बना है.

कभी मैथिली, तो कभी स्थानीय भाषा में लालू के बोल पर खुब तालियां बजीं. लालू ने सामाजिक न्याय का हवाला देते हुए भाजपा के मुकाबले वोटरों को आकर्षित करने की कोशिश की. लालू ने मंच से ही उन्होंने गंगा की गुहार लगाते हुए गीत भी गाये. कहा, सुमिरन में होखो न सहाय हे गणनायक देवता. उन्होंने कहा कि तेरसिया दियारा गंगा मइया की गोद में बसा है. हम गंगा मइया से सुमिरन करने आये हैं. एक दिन बाद पितृपक्ष शुरू हो रहा है. खरमास लग जायेगा. लेकिन, अब खरमास हमारा कुछ नहीं बिगाड़ेगा. यहीं से बिहार में डंका बजाना है.

लालू के निशाने पर जहां भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे, वहीं उन्होंने सोशल इंजीनियरिंग का पत्ता भी फेंका. अपने मिनट के संबोधन में उन्होंने कहा कि आरएसएस गरीबों का आरक्षण छीनना चाहता है. उसका असली चेहरा सामने आ गया है. इसलिए यह कोई मामूली लड़ाई नहीं, बल्कि महाभारत है. इसके लिए सब एक हो जाओ. पूरे बिहार से एनडीए को हराना है. उन्होंने कहा कि आज अनंत पूजा है. इसमें ब्राह्मण बोलते हैं कि क्या मथ रहे हो. जवाब आता है- समुद्र. फिर पूछते हैं-किनको खोजते हो. जवाब मिलता है-अनंत भगवान. तीसरा सवाल होता है, मिले तो पब्लिक कहती है, हां मिले गये. इस पर पंडित जी कहते हैं, इसे माथे पर रखो. लालू ने कहा कि मेरा मतलब किसी जाति विशेष के बारे कुछ नहीं कहना है. लेकिन, अभी कुछ ऐसा ही कर हमलोगों का वोट ठग लिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने झांसा देकर गरीबों का वोट ठग लिया. कहा था कि हर साल एक करोड़ को नौकरी देंगे. पांच हजार नौजवानों को भी नौकरी नहीं मिली. 14 महीने में मोदी सरकार ने एक भी काम नहीं किया. लालूू ने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि सब जलिया है. कंप्यूटर में जर्सी गाय बना देता है और उसे इनोवेशन सेे मशीन में काट देता है. उसी को मोबाइल पर भेज-भेज कर ठगता है. युवा सब इसी के झांसे में आ गया, लेकिन सचेत हो जाओ. वह तुम्हारा रोजगार छीन लेगा.
लालू ने कहा, कल से खरमास शुरू हो रहा है, लेकिन आज से ही महाभारत की लड़ाई शुरू हो गयी है. पिछले लोकसभा चुनाव में गरीब बंट गये थे. हमने नीतीश कुमार को फोन कर कहा कि देखा परिणाम बटने का. सारा वोट बट तरे-तरे निकल गया. लेकिन, अब हम एक हो गये हैं. नीतीश और लालू पूरे बिहार में झंडा गाड़ेंगे.
केंद्रीय राज्यमंत्री रामकृपाल यादव पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि वह तो हमारा जूनियर है. बिहार में किसी की दाल नहीं गलेगी. आर-पार की लड़ाई छिड़ गयी है. इसलिए गरीबों-पिछड़े-दलितों एकजुट हो जाओ. वोट के दिन सब लोग बूथ जाकर एक-एक वोट करना है. मां-बहनों को समझाना है नोटा का बटन नहीं दबाना है. अजनान मां-बहनें नोटा में वोट बरबाद कर देती हैं. उन्होंने वोट के लिए घर-घर जाकर समझाना है.
इसके पूर्व अपने संबोधन में तेजस्वी यादव ने तीन अक्तूबर के अपने नामांकन में लोगों को आने का न्योता दिया. महुआ में पांच अक्तूबर को तेज प्रताप यादव नामांकन करेंगे. सभा को पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व मंत्री उदय नारायण राय, पूर्व विधान पार्षद विशुन देव राय, जगन्नाथ प्रसाद यादव, विधान पार्षद सुबोध राय, जिलाध्यक्ष पंछीलाल राय, जदयू जिला अध्यक्ष देव कुमार चौरिसया, पूर्व विधायक शिवचंद्र राम, युवा राजद जिलाध्यक्ष संजय पटेल, इ पंकज कुमार, रवि चौरिसया, अर्जुन राय, प्रेम यादव आदि ने संबोधित किया.
बिहार सीएम का उम्मीदवार खोजने अमेरिका गये हैं मोदी
एनडीए द्वारा मुख्यमंत्री कैंडिडेट का नाम घोषित नहीं करने पर लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के अमेरिकी दौरे को मुख्यमंत्री खोज अभियान से जोड़ दिया. रविवार को लालू प्रसाद ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि बिहार के लिए सीएम पद का एनआआइ उम्मीदवार खोजने अमेरिका गये हैं मोदी, क्योंकि बिहार में तो कोई काबिल चेहरा इनके पास है नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें