हाजीपुर : पैसेंजर ट्रेन व पोकलेन में टक्कर, बड़ा हादसा टला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हाजीपुर : पूर्व मध्य रेलवे के हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड पर सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के पास रविवार की सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया.रेलवे के दोहरीकरण कार्य में लगी पोकलेन मशीन और पैसेंजर ट्रेन में टक्कर हो गयी, जिससे ट्रेन में सवार कई यात्री जख्मी हो गये. घटना उस वक्त घटी जब सोनपुर से बरौनी जाने के लिए के लिए पैसेंजर गाड़ी संख्या 63286 सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन से 8:38 बजे महनार के लिए रवाना हुई.

ट्रेन बिहजादी कुम्हरकोल के समीप रेलवे किलोमीटर 239 के पोल संख्या 10-11 के पास से गुजर रही थी कि पोकलेन के मिट्टी काटने वाले पार्ट से टकरा गयी, जब तक चालक ने ट्रेन को रोकने का प्रयास किया तब तक पोकलेन से ट्रेन की छह बोगियां क्षतिग्रस्त हो गयीं. संयोगवश ट्रेन की स्पीड कम रहने से बड़ा हादसा टल गया. ट्रेन से टक्कर के क्रम में अचानक पोकलेन में आग लग गयी. यह देख आसपास के खेतों में गेहूं की कटनी कर रहे किसानों व मजदूरों ने मिट्टी झोंककर आग पर काबू पाया. घटना से आक्रोशित यात्रियों ने पोकलेन मशीन में जमकर तोड़फोड़ की.

गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से उठा धुआं

बक्सर. दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर रविवार को रघुनाथपुर स्टेशन पर गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन होते-होते बची. ड्राइवर की तत्परता से एक बड़ा हादसा टल गया. यात्री धुआं देखकर इधर-उधर भागने लगे. स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया. लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी. किसी तरह धुएं पर काबू पाया गया. यात्रियों ने बताया कि धुआं इतना तेज था कि लगा पूरी ट्रेन में आग लग गयी हो.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें