18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: शेखपुरा में ट्रैक्टर को ट्रेन ने उड़ाया, टक्कर से ठीक पहले कूदकर ड्राइवर ने बचायी अपनी जान

किऊल-शेखपुरा रेलखंड के बीच सिरारी रेलवे समपार पर खड़ी एक ट्रैक्टर से ट्रेन टकरा गयी. इस जोरदार टक्कर के बाद ट्रैक्टर दो भाग में टूटकर गड्ढे में गिर गया. इस हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. हादसे से पहले ही ड्राइवर कूदकर भाग निकला.

शेखपुरा में एक बड़ा रेल हादसा टला है. किऊल-शेखपुरा रेलखंड के बीच सिरारी रेलवे समपार पर एक ट्रैक्टर को किऊल-गया पैसेंजर ने जोरदार टक्कर मार दी. इससे ट्रैक्टर दो भाग में बंटकर गड्ढे में जा गिरा. हालांकि इस हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ और सभी लोग सुरक्षित बच गए. ट्रैक्टर का ड्राइवर भी समय रहते खुद को सुरक्षित कर गया जिससे उसकी जान बच गयी लेकिन ट्रैक्टर की हालत देखकर लोग अंदाजा लगा सकते हैं कि टक्कर किस स्तर की हुई है. बता दें कि बिहार के बक्सर में पिछले दिनों भीषण रेल हादसा हुआ था जिसमें कई लोगों की जान गयी थी. नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की वजह से बड़ा हादसा हुआ था.

ट्रेन से टकराने से पहले ड्राइवर भागा

सिरारी रेलवे समपार पर ट्रैक्टर के किऊल-गया पैसेंजर ट्रेन से टकराने से पहले ड्राइवर सीट से उतरकर भाग चुका था. जिससे कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आरपीएफ पोस्ट कमांडर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि 03389 अप किऊल-गया पैसेंजर शेखपुरा स्टेशन की ओर जा रही थी कि सिरारी समपार पर एक ट्रैक्टर आकर खड़ी हो गयी. जिसे ट्रेन ने जोरदार टक्कर मार दी. इस टक्कर में ट्रैक्टर दो भाग में बंट गया और 25 मीटर दूर गड्ढे में जा गिरा. उन्होंने बताया कि ड्राइवर ट्रेन से टकराने के पूर्व ही ट्रैक्टर का ड्राइविंग सीट छोड़कर भाग चुका था. इससे वह बाल-बाल बच गया. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

दानापुर में ट्रेन से गिर कर मौत

पटना के दानापुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 4 के पश्चिम छोर पर संघमित्रा एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने दौरान गिरने से एक युवक की मौत हो गयी. सूचना पर रेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृत युवक रानीतालाब, निसरपुरा निवासी सतेन्द्र कुमार सिंह का पुत्र विजय कुमार सिंह भाई आदित्य कुमार के साथ आरा जाने के लिए दानापुर स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने आये थे. दोनों भाई 12295 अप संघमित्रा एक्सप्रेस पर चढ़ने लगे. इसी दौरान प्लेटफार्म 4 के पश्चिमी छोर पर विजय कुमार सिंह गिर गये. ट्रेन की चपेट में आने से गंभीर जख्मी हो गये. इलाज के लिए अस्पताल में मौत हो गयी. वहीं अज्ञात वृद्ध के शव की पहचान छपरा के मकेर पश्चिम ठहरा निवासी दिनेश राम 46 वर्षीय के रूप में की गयी. पिता की खोज करते हुए दानापुर स्टेशन पहुंचे मृतक के पुत्र अभिषेक ने पहचान की. अभिषेक ने बताया कि उसके पिता गुजरात में मजदूरी करते थे. 15 अक्टूबर को आ रहे थे. दानापुर स्टेशन पहुंच जानकारी मिली की एक शव मिला था, जाकर देखा तो शव पिताजी का था. थानाध्यक्ष रणधीर कुमार ने बताया दोनों शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजन को सौंप दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें