17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश कुमार के जदयू अध्यक्ष चुने जाने पर तेजस्वी यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- वो सर्वमान्य नेता

पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार जदयू के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि यह उनके पार्टी का एजेंडा रहा है. नीतीश कुमार पहले भी लगातार अध्यक्ष रह चुके हैं. नीतीश कुमार पार्टी के सर्वमान्य नेता हैं.

पटना. ललन सिंह के जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं. नीतीश कुमार के जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बधाई और शुभकामना दी है. पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार जदयू के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि यह उनके पार्टी का एजेंडा रहा है. नीतीश कुमार पहले भी लगातार अध्यक्ष रह चुके हैं. नीतीश कुमार पार्टी के सर्वमान्य नेता हैं. अच्छी बात है कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. हमारी शुभकामनाएं उनके साथ है. तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी को हराने का जो हमलोगों का एजेंडा है उस पर काम करेंगे.

भाजपा के सामने कोई विकल्प नहीं

वही भाजपा पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी को जनता के मुद्दों से कोई मतलब नहीं है. इन्हें ना ही जनता के काम से कोई मतलब है. बिना मतलब कुछ ना कुछ बयान बीजेपी के नेता देते रहते हैं. वे ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि इंडिया गठबंधन से वे लोग काफी डरे हुए हैं. इसलिए लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि हमलोग लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं, तो बीजेपी वालों का हाथ-पैर फुल रहा है. तेजस्वी यादव ने कहा, ”जिस तरीके से बिहार में महागठबंधन सरकार चला रही है उससे बीजेपी बौखला गई है. जब बिहार में महागठबंधन ने मिलकर चुनाव लड़ा था तब भीजेपी को बुरी तरह से हरा दिया था तो हमारे गठबंधन से बीजेपी के हाथ पांव फूलने लगे हैं इस वजह से बीजेपी ऐसे बेफिजूल के बयान दे रही है. 

उपेंद्र कुशवाहा पर भी तेजस्वी ने बोला हमला

वही राष्ट्रीय लोक जनता दल के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा पर भी तेजस्वी ने हमला बोला. उन्होंने कहा कि वो तो हर जगह हो ही ना लिये. उनकी समझदारी और बढ़ गयी है. हमलोग तो चाहते है कि वे भी आगे बढ़े लेकिन किस्मत ही उनका साथ नही दे रहा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा का हम लोग तो शुभचिंतक हैं. वही आस्ट्रेलिया नहीं जाने की खबरों पर तेजस्वी ने कहा कि मीडिया वाले अलूल जलूल खबरे चलाते रहते हैं. कोई सूत्र लगाकर चला है. हम तो चाहते हैं कि सूत्र लोग को जरा मेरे सामने ना लाइए. तेजस्वी यादव ने कहा कि आस्ट्रेलिया नहीं जाने वाली बात सही नहीं है. अभी ऐसी बात नहीं है प्रक्रिया में है.

Also Read: नीतीश कुमार फिर बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, ललन सिंह के इस्तीफे की वजह आयी सामने..

हम लोग मिल-जुल कर काम करेंगे

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह उनकी पार्टी का एजेंडा है. नीतीश कुमार पहले से भी सर्वमान्य नेता रहे हैं. हम लोग मिल-जुल कर काम करेंगे. इंडिया गठबंधन मजबूत करके भाजपा को हरायेंगे. जैसे कि ”इंडिया” गठबंधन का एजेंडा रहा है. स्थानीय संवाददाताओं से चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा डरी हुई है. प्रदेश के दो बड़े दल राजद और जदयू का वोट बैंक जबरदस्त है.

भाजपाइयों की अफवाह उड़ाने की फितरत

तेजस्वी यादव ने कहा कि 2015 में दोनों साथ लड़े थे, तो हमारे गठबंधन को 170 पार सीटें मिली थीं. अब हम लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इसलिए भाजपा डरी हुई है. दरअसल हर तीन माह में भाजपा के लोग इसी तरह उछल- कूद करने लगते हैं. जदयू में मतभेद पैदा करने के लिए राजद पर लगाये जा रहे आरोपों के जवाब में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपाइयों की अफवाह उड़ाने की फितरत रही है. हम उनके बयानों को जस्टीफाई क्यों करें? क्यों सफाई दें? उनके आरोपों का कोई मतलब नहीं है.

कांग्रेस की ओर से आई यह प्रतिक्रिया

उधर, कांग्रेस की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है. बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ”उस पार्टी की पहचान तो नीतीश जी से ही है. जब नीतीश जी ही पार्टी प्रेसिडेंट बन गए तो पूरा बिहार खुश है. देश खुश है. हमलोग मिलकर बीजेपी को जीरो पर आउट करेंगे.” वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि जेडीयू का अध्यक्ष कोई भी बने, यह हमारी पार्टी में चर्चा का विषय नहीं हैं. हालांकि बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने ललन सिंह के इस्तीफे को लेकर जेडीयू पर तंज कसा और कहा कि अगर पार्टी और नेतृत्व को उनमें भरोसा नहीं है, तो ऐसे में पद पर बने रहने का कोई मतलब नहीं है. ललन सिंह को पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें