1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. mandal jail prisoner dies during treatment in supaul ksl

Supaul: मंडल कारा के कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

अपहरण मामले में सुपौल मंडल कारा में बंद एक कैदी की गुरुवार को इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी. मौत के बाद परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Supaul: सदर अस्पताल में परिजनों को समझाते पुलिसकर्मी.
Supaul: सदर अस्पताल में परिजनों को समझाते पुलिसकर्मी.
प्रभात खबर

Supaul: अपहरण मामले में सुपौल मंडल कारा में बंद एक कैदी की गुरुवार को इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गयी. मौत के बाद परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा कर हो हंगामा करने लगे. मामले की जानकारी पर सदर थाना पुलिस एवं सदर एसडीएम मनीष कुमार पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझा कर मामला शांत कराया.

एक मार्च को पुलिस ने किया गया था गिरफ्तार

बताया गया कि शहर के गौरवगढ़ निवासी 22 वर्षीय विमलेश यादव को अपहरण के मामले में एक मार्च को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था. जेल में बुधवार रात उसकी तबीयत अचानक खराब हो गयी. इसके बाद गुरुवार को उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाये गंभीर आरोप

मामले में कैदी के स्वजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाये हैं. मृतक के भाई नीतीश कुमार ने बताया सूचना मिलने के बाद जब वे लोग सदर अस्पताल पहुंचे, तो उन्हें भाई से मिलने नहीं दिया गया. कुछ देर बाद प्रशासन द्वारा विमलेश की मौत की सूचना दी गयी. विमलेश की मौत के बाद परिजनों ने सदर अस्पताल में जमकर बवाल किया.

परिजनों ने की मंडल कारा अधीक्षक पर कार्रवाई करने की मांग

मृतक के स्वजन मंडल कारा अधीक्षक पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. उन्होनें कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं हो जाती है, तब तक शव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया जायेगा. स्‍वजनों ने इस मामले की जांच करने की मांग की. सदर अस्पताल में पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.

कहते हैं अधिकारी

एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि मंडल कारा में बंद कैदी विमलेश यादव की गुरुवार को अचानक तबीयत बिगड़ गयी. उसे जेल से सदर अस्पताल रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. पोस्टमार्टम के बाद आगे की जांच शुरू कर दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें