1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. students who do not take the vaccine also be able to give 10th and inter exams the board made this special arrangement asj

टीका नहीं लेनेवाले छात्र भी दे पायेंगे 10वीं और इंटर की परीक्षा, बोर्ड ने किया ये खास इंतजाम

एक फरवरी से शुरू हो रही इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों का अनिवार्य रूप से कोविड टीकाकरण किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा
बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा
प्रभात खबर

पटना. बिहार में कोरोना का टीका नहीं लगा पानेवाले छात्रों को भी 10वीं और इंटर की परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जायेगा. बिहार बोर्ड ने ऐसे छात्रों के लिए खास व्यवस्था की है. बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार टीका नहीं लगाने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा में अलग से बैठाया जायेगा.

इसकी तैयारी भी जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने स्तर से कर रहे हैं. वैसे इंटर में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है.इंटर व मैट्रिक परीक्षा की तैयारी जारी है.

परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को टीका भी लगाया जायेगा. एक फरवरी से शुरू हो रही इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों का अनिवार्य रूप से कोविड टीकाकरण किया जायेगा.

15 से 18 वर्ष के मैट्रिक व इंटर के परीक्षार्थियों को परीक्षा पूर्व अनिवार्य रूप से टीका दिया जायेगा. इसको लेकर शिक्षा विभाग अलग से तैयारी करने में जुट गया है. अधिकारियों ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक है कि परीक्षार्थियों का टीकाकरण परीक्षा पूर्व कर लिया जायेगा. टीका नहीं लेने वाले परीक्षार्थियों को अलग कमरे में बैठाया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें