25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीवान में लगी भीषण आग, झुलसने से 15 वर्षीय किशोरी की मौत, घटना के बाद गांव में पसरा मातम

सीवान में आग लगने से 15 वर्षीय किशोरी की जलकर मौत हो गयी. इसके साथ ही हजारों की संपत्ति भी जलकर राख हो गयी . मृतका की पहचान राजू राम की पुत्री किरण कुमारी के रूप में हुई.

सीवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के सरना पचायत मकरी टोला के गुमावर में मंगलवार की देर रात झोंपड़ी में अचानक आग लग गयी, जिससे गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया. ग्रामीणों द्वारा हो हल्ला होने पर लोग जमा हुए और काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाया गया. वहीं इस घटना में 15 वर्षीय किशोरी की आग से झुलस जाने से मौत हो गयी. इसके साथ ही हजारों की संपत्ति भी जलकर राख हो गयी . मृतका की पहचान राजू राम की 15 वर्षीया पुत्री किरण कुमारी के रूप में हुई. ग्रामीणों ने बताया कि रात में मृतका के दादा दो अन्य बच्चों के साथ झोंपड़ीनुमा मकान में सोये हुए थे. देर रात को किरण पीड़ियां का गीत गाकर आयी और बिना किसी से बताएं झोंपड़ी में सो गयी. जब रात्रि में आग लगी तो उसके दादा दो बच्चों को लेकर बाहर आ गये. जबकि जानकारी के अभाव में किशोरी अंदर ही रह गयी.

घटना के बाद गांव में पसरा मातम

जब आग की लपटे तेज हुई और किशोरी की चीखने की आवाज सुन आसपास के लोग निकालना चाहे, तब तक वह बुरी तरह झुलस चुकी थी. वहीं अस्पताल ले जाने के क्रम में ही उसकी मौत हो गयी. आग कैसे लगी इस पर ग्रामीणों में अलग अलग अटकलें लगायी जा रही है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि दीया गिरने से आग लग गयी होगी. इस घटना से गांव में मातम छाया हुआ है. पिता राजू राम, मां गायत्री देवी, दादा नथुनी राम और भाई राज, अमित, राहुल का रो-रो कर बुरा हाल है.

Also Read: बेगूसराय में गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा छितरौर गंगा घाट, मुखिया पति पर गोली मारने का आरोप
पढ़ने में बहुत होनहार थी मृतिका

ग्रामीणों ने बताया कि मृतिका सबसे बड़ी लड़की थी. पढ़ने में बहुत होनहार थी. अगले वर्ष मैट्रिक की परीक्षा देने वाली थी. घटना की सूचना मिलने पर अंचलाधिकारी अरविंद प्रसाद सिंह, राजस्व कर्मचारी विजय क़ुमार सिंह सहित एएसआइ विपीन कुमार महतो अपने दल बल के साथ घटना स्थल पहुंच कर घटना की जानकारी लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए लिए सीवान भेज दिया. इस मौके पर पूर्व बीडीसी नवीन कुमार सिंह पहुंचकर परिवार के लोगों को सांत्वना दिया. साथ ही सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें