24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीवान: शौचालय की टंकी में मिली बच्ची की बॉडी, 10 दिनों के अंदर यह तीसरी घटना, परिजनों ने कही ये बात…

सीवान में बालिका अपने घर से तीन दिनों से लापता थी. मृतका के घर से तकरीबन तीन सौ मीटर की दूरी पर टंकी से उसका शव मिला है.

सीवान नगर थाना क्षेत्र के इस्लामिया नगर में एक निर्माणाधीन शौचालय की टंकी से मंगलवार की सुबह एक छह वर्षीय बालिका का शव बरामद किया गया. बालिका अपने घर से तीन दिनों से लापता थी. मृतका के घर से तकरीबन तीन सौ मीटर की दूरी पर यह टंकी मौजूद है. इस टंकी से मृत बालिका के ही घर के दो बच्चों का दस दिन पूर्व भी शव बरामद हुआ था.ग्यारह दिन के अंदर तीन बच्चों का शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी.पुलिस इन घटनाओं के पीछे कोई हादसा है या हत्या, इसकी जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार इस्लामिया नगर निवासी रेयाज मियां की बेटी गुड़िया खातून (छह) आठ जून से घर से लापता थी.बताया जाता है कि गुड़िया अपने घर के दरवाजे पर खेल रही थी. तभी अचानक वह लापता हो गई. तब से ही परिजन उसे ढूंढते रहे. लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया था. मंगलवार को परिजन ढूंढते हुए निर्माणाधीन शौचालय के टंकी की तरफ गये. वहां परिजनों को टंकी में बच्ची उपलाती हुई नजर आई.इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी.

इस घटना को लेकर गुड़िया की मां शकिना ने बताया कि वो खेलते-खेलते घर के सामने से आठ जून को गायब हो गई थी. इसके बाद हम टंकी में देखने गए थे, लेकिन वहां मेरी बेटी मुझे नहीं मिली. इसके बाद दूसरे दिन फिर देखने आए तो मेरी बेटी उपलाती हुई टंकी में मिली. महिला ने आगे बताया कि वो अपने से टंकी के पास नहीं पहुंची है. उसे कोई लेकर गया है. उन्होंने बताया कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है.एक जून को बुआ के दो बेटों की हुई थी मौतबच्ची का शव मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. गुड़िया की बूआ लैला ने बताया कि एक जून को मेरे दो बेटे चांद (5) व रुस्तम (6) का शव उक्त टंकी से ही मिला था. हालांकि, उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस घटना के बाद भी इस टंकी को बंद नहीं कराया गया. जिसके घर की वह टंकी है, वह यहां नहीं रहते हैं.

एक जून को पड़ोसी से मिली थी घटना की सूचनामृतका गुड़िया कि बुआ लैला ने बताया कि एक जून को मेरे बेटे का शव भी इसी टंकी से बरामद किया गया था. उस दिन बच्चों के साथ खेलने वाली बगल की एक लड़की ने बताया कि मेरे दोनों बेटे टंकी में हैं. इसके बाद हम मौके पर पहुंचे तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी.उस टंकी तक दोनों बच्चे कैसे पहुंचे, यह पता नहीं चल सका.

एक माह पूर्व दो युवकों से हुआ था विवाद

एक जून को जिन दो बच्चों की मौत हुयी थी, उसकी मां लैला ने बताया कि एक माह पूर्व लक्ष्मीपुर मोहल्ले के दो युवकों से विवाद हुआ था. मेरे घर के एक युवक से रुपये के लेन देन को लेकर हुए विवाद के दौरान उक्त युवकों ने अंजाम बुरा होने की चेतावनी दी थी.इसके बाद ही यह मौत की घटना हुयी है.इसको लेकर मृत बच्चों के घरवाले उक्त युवक पर संदेह जता रहे हैं.हालांकि इस संबंध में पुलिस को काेई तहरीर नहीं मिली है.

पुलिस कर रही घटना की जांच सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. नगर थाना इंस्पेक्टर सुदर्शन राम ने बताया कि परिजनों का फर्द बयान लिया गया है. अभी तक प्राप्त सूचना के आधार पर डूबने से मौत प्रतीत हो रहा है.हालांकि यह हादसा है या मौत के पीछे कोई साजिश.इसकी जांच की जायेगी.यूपी के देवरिया जिले के हैं निवासीबताया जाता है कि पीड़ित परिवार उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के लार के रहने वाले हैं.ये सभी बाजार-बाजार घूम-घूम कर गाना गाकर रूपये मांगते हैं. तकरीबन 20 लोगों का यहां परिवार किराये के मकान में रहता है.

ये भी पढ़ें..

बिहार: सीतामढ़ी में स्नान करने के क्रम में डूबने से चार की मौत, जानें कैसे हुई बागमती नदी में यह हादसा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें