34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीवान : अपने कॉलेज के छात्रों को नकल की छूट देने पर हंगामा, पथराव

सीवान : परीक्षा में अपने छात्रों को नकल की छूट देने और दूसरे कॉलेजों के साथ सख्ती करने पर सराय ओपी थाने के चांप स्थित इंडियन टेक्निकल कॉलेज में हंगामा हुआ. परीक्षार्थियों ने इसका विरोध करते हुए कॉलेज प्रशासन पर हल्ला बोल दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर पथराव किया. कॉलेज प्रशासन ने इसकी […]

सीवान : परीक्षा में अपने छात्रों को नकल की छूट देने और दूसरे कॉलेजों के साथ सख्ती करने पर सराय ओपी थाने के चांप स्थित इंडियन टेक्निकल कॉलेज में हंगामा हुआ. परीक्षार्थियों ने इसका विरोध करते हुए कॉलेज प्रशासन पर हल्ला बोल दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर पथराव किया. कॉलेज प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी.
एएसपी कांतेश कुमार मिश्र व एसडीएम संजीव कुमार मौके पर पहुंचे. पुलिस के जवानों ने उपद्रव कर रहे छात्रों को रोकने के लिए लाठियां बरसायीं. छात्रों का कहना था कि सभी परीक्षार्थियों के साथ एक जैसा व्यवहार होना चाहिए, लेकिन कॉलेज प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं था.
मंगलवार से इस केंद्र पर मौलाना मजहरुल हक अरबी एवं परसियन विवि के परीक्षार्थियों का वोकेशनल कोर्स बीसीए पार्ट थ्री की परीक्षा हो रही है. इसमें पांच जिलों सीवान, सारण, गोपालगंज, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण केआरसी का सेंटर है. छात्रों का आरोप है कि मंगलवार को परीक्षा केंद्र में कॉलेज के छात्रों को चिट, मोबाइल एवं ब्लू ट्रूथ से परीक्षा देने की छूट थी.
पर, दूसरे कॉलेजों के छात्रों को छूट नहीं दी गयी. इसके बाद वे हंगामा करने लगे. कॉलेज के कर्मचारियों व डॉयरेक्टर के लोगों ने इसका विरोध किया. यह देख आक्रोशित परीक्षार्थियों ने डायरेक्टर के भाई गुलाम हैदर की पिटाई कर दी. इसके बाद दोनों तरफ से ईंट-पत्थर चले. कॉलेज प्रशासन ने कुदाल लेकर छात्रों को मारने के लिए दौड़ाया.
साजिश के तहत किया गया हंगामा : डायरेक्टर
कॉलेज के डायरेक्टर गुलाम गौसीम आजम तथा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि खुर्शीद आलम ने कहा कि इसके पूर्व परीक्षा का सेंटर इस्लामिया कॉलेज में होता था. एक साजिश के तहत इस्लामिया कॉलेज के छात्रों द्वारा हंगामा कराया गया है. उन्होंने परीक्षा केंद्र के परीक्षार्थियों को नकल की विशेष सुविधा देने की बात से साफ इन्कार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें