31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दूसरी शादी करने जा रहे पति को पहली पत्नी ने…

सीवान : बिहार के सीवान जिला अंतर्गत रघुनाथपुर में पहली पत्नी व बच्चे को छोड़कर दूसरी शादी करने जा रहे दूल्हे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई पहली पत्नी की ओर से दिये गये आवेदन के आधार पर की है. जहां पहली पत्नी व बच्चे को छोड़ कर दूसरी शादी रचाने जा रहे […]

सीवान : बिहार के सीवान जिला अंतर्गत रघुनाथपुर में पहली पत्नी व बच्चे को छोड़कर दूसरी शादी करने जा रहे दूल्हे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई पहली पत्नी की ओर से दिये गये आवेदन के आधार पर की है. जहां पहली पत्नी व बच्चे को छोड़ कर दूसरी शादी रचाने जा रहे पति की शादी रुकवा कर पति और ससुर को गिरफ्तार करवा दिया. शुक्रवार को घर के बाहर बैंड बाजा बाजा रहा था. सभी रिश्तेदार नये परिधानों में सज-धज कर तैयार थे. गाड़ियां दरवाजे पर सज चुकी थी व परिछावन शुरू करने के पहले आंगन में मंगल गीत गाया जा रहा था और दूल्हे राजा कुंअरथर की भात खा रहे थे. घटना जिलाके मांझी थाना क्षेत्र के उड़ियानपुर गांव की है.

बताया जाता है कि वर्ष 2012 में उड़ियानपुर गांव के सुरेश प्रसाद के पुत्र धनंजय प्रसाद की शादी झारखंड राज्य के जमशेदपुर मानगो थाना क्षेत्र के डिमना निवासी प्रियंका कुमारी के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी. उसे छह वर्ष का पुत्र भी है, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद पति शराब पीकर आने के बाद अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था और उसे प्रताड़ित करने लगा था. शराब के नशे के लत के शिकार युवक से तंग आकर ने दो बार आत्महत्या करने का भी प्रयास कर चुकी है. सास-ससुर के कहने पर वह मायके चली गयी और वहीं रहती थी.

पीड़ित महिला प्रियंका ने बताया कि पुलिस के द्वारा उसके पति तथा ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन उसके ससुराल के मुकेश कुमार नामक व्यक्ति के द्वारा महिला को यह धमकी दी जा रही है कि मुकदमा करने पर उसे उल्टे मुकदमे में फंसा दिया जायेगा. फिलहाल प्रियंका के पति व ससुर मांझी थाने के पुलिस की हिरासत में है. उधर दूल्हे राजा की गिरफ्तारी होने के बाद उसके छोटे भाई प्रदीप प्रसाद से रघुनाथपुर निवासी सुदामा प्रसाद की पुत्री की शादी करायी जा रही है, जिससे धनंजय की दूसरी शादी होने वाली थी. दूसरी शादी रचाने के चक्कर में दूल्हे के हवालात पहुंचने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

बताया जाता है कि प्रियंका के पिता 17 दिसंबर 2003 को निधन हो चुका है और उसकी मां रांची में किसी सरकारी कार्यालयों में सफाई कर्मचारी का काम करती है. प्रियंका भी एक गैस एजेंसी में काम करती है और अपना भरण-पोषण करती है. इस मामले में प्रियंका कुमारी के बयान पर छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. जिसमें उसके ससुर सुरेश प्रसाद, सास विद्यावती देवी, भैंसुर दिलीप प्रसाद, जेठानी रोहिणी देवी, देवर प्रदीप प्रसाद तथा संदीप प्रसाद शामिल हैं. पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें ससुर सुरेश प्रसाद व पति धनंजय प्रसाद शामिल है.

बताया जाता है कि धनंजय की शादी सीवान जिले के रघुनाथपुर निवासी सुदामा प्रसाद की पुत्री से होने जा रही थी. इसकी सूचना प्रियंका को अपनी जेठानी रोहिणी देवी से मिली थी, जिसके बाद वह टाटा से अपने मौसी के साथ मांझी पहुंच कर इस मामले में पुलिस की मदद से शादी को रुकवा दिया. रघुनाथपुर थाना के बडुआ गांव में यह बरात आयी थी. बड़े भाई के गिरफ्तार के बाद छोटे भाई की आयी बरात सुदामा पटेल की पुत्री पुतुल कुमारी से शुक्रवार की रात शादी हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें