36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : सीवान जेल में छापेमारी, आपत्तिजनक चीजें मिलने पर भड़के DM, कहा- जेल पिकनिक स्पॉट नहीं

सीवान: जेल से कई हत्याओं को स्क्रिपट लिखने की मोहर लगने के बाद सीवान जेल हमेशा चर्चाओं में रहा है. साथ ही बहुत चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड व राशिद की हत्या के बाद दिल्ली में हुए फिरोज सांई हत्याकांड के भी तार सीवान जेल से जुड़ने के बाद यह फिर चर्चाओं में है. जेल […]

सीवान: जेल से कई हत्याओं को स्क्रिपट लिखने की मोहर लगने के बाद सीवान जेल हमेशा चर्चाओं में रहा है. साथ ही बहुत चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड व राशिद की हत्या के बाद दिल्ली में हुए फिरोज सांई हत्याकांड के भी तार सीवान जेल से जुड़ने के बाद यह फिर चर्चाओं में है. जेल जिला प्रशासन के रडार पर है. शनिवार की रात करीब तीन घंटे तक सीवान जेल में छापेमारी की गयी. यह छापेमारी डीएम महेंद्र कुमार व एसपी नवीन चंद्र झा की नेतृत्व में की गयी.

लंबे अंतराल के बाद यह पहली छापेमारी थी. जिसमें डीएम, एसपी शामिल रहे. इसके पूर्व डीएम, एसपी ने पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के बाद खुद छापेमारी की थी. आम तौर पर यह छापेमारी एसडीएम-एएसपी के नेतृत्व में किया जाता रहा है. जेल की छापेमारी का ताजा घटना क्रम दिल्ली में हुए फिरोज सांई हत्याकांड से जोड़ कर देखा जा रहा है. डीएम-एसपी ने खुद इस हत्याकांड में मास्टर माइंड रईस खान के वार्ड को खंगलवाया. इसके साथ ही पत्रकार हत्याकांड व होमगार्ड जवान हत्याकांड के कुख्यात लड्न मियां व चंदन सिंह सहित अन्य कुख्यातों के वार्ड में खुद डीएम-एसपी ने पहुंच जांच करायी. जेल में हुए इस मैराथन छापेमारी में जेल प्रशासन से लेकर कैदियों तक में हड़कंप मचा रहा.

किचन से लेकर वार्ड व गार्डन तक खंगाला
शनिवार की रात छापेमारी में एक-एक वार्ड के साथ ही जे के किचन से लेकर गार्डन व बाथरूम तक की तलाशी ली गयी. कैदियों समान को भी खंगाला गया. जेल से फल की पेटी, ड्राई फुड्स, प्रसाधन के समान देखकर डीएम भड़क गये और जेल अधीक्षक को चेताते हुए कहा कि इस पर नकेल लगायी जाये. यह पिकनिक स्पॉट नहीं है. छापेमारी दल ने इन सामान को बाहर लाकर नष्ट किया. छापेमारी के दौरान किचन के सब्जी, दाल व अन्य सामानों से लेकर बाथरूम आदि की भी जांच की गयी.

मुफस्सिल थाना में दर्ज हुई प्राथमिकी

जेल में छापेमारी के दौरान दो मोबाइल बैटरी, दो चार्जर, एक पेन ड्राइव, एक मेमोरी कार्ड व सिम कार्ड बरामद किया गया. यह सामान लावारिस रूप से मिला है. जिसमें जेल अधीक्षक राकेश कुमार द्वारा मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी.

छापेमारी में रहे शामिल
जेल में करीब तीन घंटे तक चली छापेमारी में डीएम-एसपी के अलावा सदर एसडीएम अमन समीर, मुफस्सिल इंस्पेक्टर अनिरुद्ध प्रसाद, जीबी नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार, मैरवा इंस्पेक्टर अरुण कुमार, प्रभारी नगर थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अभीजित कुमार, महादेवा थानाध्यक्ष मेराज हुसैन, हुसैनगंज थानाध्यक्ष मनोज कुमार व सराय ओपी थानाध्यक्ष राकेश कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल शामिल रहे.

क्या कहते हैं डीएम
शनिवार की रात मंडलकारा में सघन छापेमारी की गयी है. यह छापेमारी रुटिन के तहत हुई है. जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर ऐसी कार्रवाई की जाती है. बरामद सामग्री व सिम आदि की जांच पुलिस करेगी. जेल के व्यवस्था के संबंध में जेल अधीक्षक को आवश्यक निर्देश दिया गया है. महेंद्र कुमार, डीएम, सीवान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें