25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बादल छाने से पारा गिरा

जिले में एक सप्ताह पड़ी भीषण गर्मी के बाद गुरुवार से जिले में मौसम का मिजाज बदला है. शुक्रवार को सुबह

सीतामढ़ी. जिले में एक सप्ताह पड़ी भीषण गर्मी के बाद गुरुवार से जिले में मौसम का मिजाज बदला है. शुक्रवार को सुबह लोग नींद से जगे तो मौसम बदला-बदला सा नजर आया. आसमान में बादलों का जमावड़ा था और रुक-रुककर मध्यम गति के साथ पुरवइया हवा चल रही थी, जो सप्ताह भर से विचलित कर देनेवाली पड़ रही गर्मी का सामना कर रहे जिले के लोगों के शरीर को सुखद आनंद का एहसास करा रहा था. मौसम आ असर यह रहा कि पिछले एक सप्ताह से सरहे में निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे किसान और पशुपालक सरेह की ओर खेती और मवेशियों के लिए चारा की जुगाड़ में निकल पड़े. खेतों में ट्रैक्टर दौड़ने लगे. किसान धान की नर्सरी के लिए बीज की बुआई कराने में मशगूल दिखे. बाजार में भी सप्ताह भर बाद दोपहर को भी थोड़ी चहल-पहल देखी गयी. हालांकि, दोपहर से पहले ही आसमान काफी हद तक साफ हो गया, जिसके बाद धूप भी खिली, लेकिन भीषण गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की.

जिला कृषि विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक डॉ राम इश्वर प्रसाद से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान करीब 39 व न्यूनतम तापमान करीब 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले तीन-चार दिन जिले के आसमान में बादलों का जमावड़ा रहने और मुख्य रूप से पुर्वा हवा चलने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान 38 से 39 व न्यूनतम तापमान करीब 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, इसलिए अगले चार दिन चिलचिलाती गर्मी से आंशिक रूप से लोगों को राहत मिलेगी. मॉनसून की बात करें तो तीन-चार दिन बाद मॉनसून का रंग दिखने की संभावना है. वैसे 22 से 23 जून के बीच मॉनसून के सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है. अगले तीन-चार दिन की बात करें, तो आसमान में बादल छाये रह सकते हैं. कहीं-कहीं बुंदाबांदी भी हो सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें