17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिपाही भर्ती परीक्षा: मास्टरमाइंड चंदन की निशानदेही पर आठ लोग और गिरफ्तार, पुलिस की धरपकड़ जारी

‍Bihar News: सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके पास से कई कागजात बरामद होने की बात कही जा रही है. पुलिस लगातार इस मामले में कार्रवाई कर रही हैं.

‍Bihar News: सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में पुलिस ने आठ और लोगों को गिरफ्तार किया है. सिपाही भर्ती परीक्षा मामले में लखीसराय में पुलिस ने कार्रवाई की है. यहां आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में गिरफ्तार मास्टरमाइंड चंदन की निशानदेही पर आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जिले के हलसी, सूर्यगढ़ा, पिपरिया, मेदनी चौकी से पुलिस ने इस मामले में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, गिरफ्तार लोगों से कई महत्वपूर्ण कागजात बरामद किए गए है. इसके बाद पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस लगातार इस मामले में कार्रवाई कर रही है.

चंदन की निशानदेही पर आठ लोगों की हुई गिरफ्तारी

सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड चंदन की निशानदेही पर पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले बिहार पुलिस की रद्द हुई सिपाही भर्ती परीक्षा मामले में गिरोह के सदस्य को लखीसराय से गिरफ्तार किया था. वहीं, इस मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को आंसर सीट उपलब्ध कराया गया था. इसे उपलब्ध कराने वाले सॉल्वर गैंग के सदस्य को लखीसराय पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसके बाद आठ और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लखीसराय से एक दिन पहले सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के जकड़पुरा गांव निवासी अरविंद महतो के पुत्र चंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद पुलिस ने चंदन के पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है, इसके अलावा उसके चार बैंक खातों में रखे गए 16 लाख रुपए को होल्ड कर खाता फ्रीज कर दिया है. इससे लगातार पूछताछ जारी है. चंदन की निशानदेही पर लखीसराय के अलग- अलग इलाकों से आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

Also Read: बिहार सरकार शिक्षकों को दशहरे से पहले देगी बड़ा तोहफा, शिक्षा विभाग ने जारी किए अरबों रुपये, जानिए कारण
कमलेश ने बहनोई को पास कराने के लिए भेजी थी आंसर की

गिरफ्तार लोगों के पास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद होने की बात कही गई है. बता दें कि पुलिस लगातार इस मामले में कार्रवाई में जुटी है. दो दिन पहले सॉल्वर गैंग के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. नवादा से कमलेश कुमार की गिरफ्तारी हुई. जानकारी के अनुसार इसने अपने बहनोई को पास करने के लिए आंसर की भेजी थी. साथ ही इसने कई लोगों को आंसर की भेजी थी. वहीं, इसके भाई के खाते से लाखों की लेनदेन हुई थी.

Also Read: बिहार: दुर्गा पूजा पर मुजफ्फरपुर और बरौनी से एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन के परिचालन का ऐलान, देखें रूट व शेड्यूल..
साइबर सेल की टीम कार्रवाई में जुटी

पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से मोबाइल फोन और चार पन्नों के परीक्षा से जुड़े दस्तावेज, आंसर शीट, मोबाइल के अंदर सैकड़ों अभ्यर्थि‍यों के एडमिट कार्ड बरामद किए थे. लखीसराय साइबर सेल की टीम कार्रवाई में जुटी है. पुलिस के समक्ष चंदन ने कई गहरे राज उगले हैं. पेपर लीक गिरोह के 15-16 सदस्यों के नाम भी उसने बताए हैं. पेपर लीक मामले की जांच बिहार की आर्थिक अपराध इकाई कर रही है. लखीसराय में पकड़ाए सॉल्वर गिरोह के कुल 14 सदस्यों एवं उसके पास से बरामद साक्ष्य की पूरी जानकारी लखीसराय पुलिस ने राज्य मुख्यालय को भेज दी थी. एसपी पंकज कुमार ने जानकारी दी थी कि सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़ाए चंदन कुमार और अन्य सेटरों के बैंक खाते को फ्रीज किया गया है. इसमें 16 लाख रुपये होल्ड करवाए गए हैं. यह रुपये आंसर शीट उपलब्ध कराने के एवज में वसूले गए थे. वहीं, शुक्रवार को इस मामले में फिर से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: बिहार: केके पाठक ने सभी जिलाधिकारियों को लिखा पत्र, शहर के स्कूलों का ब्योरा तलब, जानिए वजह..

पटना के कंकड़बाग स्थित द्वारिका कॉलेज से दूसरी पाली में छह परीक्षार्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इनके पास से आंसर की बरामद किए गए थे. यह आंसर की प्रश्न पत्र से मैच हो गया था. गिरफ्तार परीक्षार्थियों में रजनीश कुमार, रवि रंजन, अरविंद कुमार, रोशन कुमार, मनु कुमार और विमल कुमार शामिल था. इन पर केस दर्ज किया गया है. समस्तीपुर, सारण, लखीसराय, बेगूसराय, बक्सर, जमुई सहित लगभग एक दर्जन जिलों में पुलिस ने कार्रवाई की है. रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र से भी एक परीक्षा केंद्र पर चार स्कॉलर को गिरफ्तार किया गया था. वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश लगातार की जा रही है. इस मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में लखीसराय जिले के अलग- अलग इलाकों से पुलिस ने आठ को गिरफ्तार किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें