26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हड़ताल समाप्त, आज से काम पर लौटेंगे सफाईकर्मी

शेखपुरा : आउटसोर्सिंग की व्यवस्था से जुड़े सरकारी फैसले के खिलाफ लंबे समय से हड़ताल पर चल रहे सफाईकर्मियों ने नौवें दिन नगर पर्षद के साथ समझौता के बाद बुधवार को आंदोलन समाप्त कर दिया. इस मौके पर कार्यपालक अधिकारी दिनेश दयाल लाल एवं पार्षदों की मौजूदगी में संगठन से जुड़े आंदोलनकारियों ने समझौते पर […]

शेखपुरा : आउटसोर्सिंग की व्यवस्था से जुड़े सरकारी फैसले के खिलाफ लंबे समय से हड़ताल पर चल रहे सफाईकर्मियों ने नौवें दिन नगर पर्षद के साथ समझौता के बाद बुधवार को आंदोलन समाप्त कर दिया. इस मौके पर कार्यपालक अधिकारी दिनेश दयाल लाल एवं पार्षदों की मौजूदगी में संगठन से जुड़े आंदोलनकारियों ने समझौते पर अपनी सहमति जतायी.

इस बाबत जानकारी देते हुए कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि नगर पर्षद, शेखपुरा में कार्यरत सभी वर्तमान कर्मचारियों की सेवा यथावत बनी रहेगी.
सृजित पद के आलोक में कर्मियों के नियमितीकरण के लिए विभाग को पत्राचार कर डोर-टू- डोर सफाई करनेवाले एनजीओ के कर्मियों को भी इपीएफ का लाभ देने, हड़ताल अवधि में कर्मचारियों का वेतन कटौती के बजाय अवकाश के दिनों में अथवा अतिरिक्त अवधि में कार्य कराकर समायोजन करने, लखीसराय नगर पर्षद के द्वारा दैनिक सफाईकर्मियों को भुगतान किये जानेवाली राशि के आधार पर दैनिक सफाईकर्मियों को एक अप्रैल से भुगतान करने के बिंदुओं पर समझौता की चर्चा की गयी.
इस मौके पर कार्यपालक अधिकारी ने यह भी बताया कि संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमेश भगत समझौते के बाद सफाईकर्मियों ने हड़ताल समाप्त करने का फैसला लिया है.
हड़ताल समाप्ति के बाद शहर में व्यापक रूप से फैले गंदगी को नियमित सफाई के लिए कर्मियों और अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देशित किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि सफाई कार्य की कार्यालय स्तर पर मॉनीटरिंग भी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें