36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल-जीवन-हरियाली की सफलता को लेकर डीएम ने कसी कमर

शेखपुरा जिलाधिकारी इनायत खान ने समाहरणालय के मंथन सभागार में जल, जीवन और हरियाली से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया. उन्होंने बताया कि 11 सितंबर से ही प्रखंड अंतर्गत कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिले के सभी 54 पंचायतों में जल, जीवन एवं हरियाली जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी […]

शेखपुरा जिलाधिकारी इनायत खान ने समाहरणालय के मंथन सभागार में जल, जीवन और हरियाली से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया. उन्होंने बताया कि 11 सितंबर से ही प्रखंड अंतर्गत कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिले के सभी 54 पंचायतों में जल, जीवन एवं हरियाली जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी को हर संभव कदम उठाने के लिए कहा गया. जल के बिना मनुष्य जीवित नहीं रह सकता है.

इसलिए जल को अत्यधिक खर्च होने से बचाएं. कृषि पदाधिकारी किसानों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ टपकन सिंचाई, जैविक खेती एवं अन्य तकनीकों का उपयोग करने के लिए कार्यशाला सह जागरूकता शिविर का आयोजन करें. जीविका दीदीयों के द्वारा ग्राम स्तर पर जल, जीवन और हरियाली अभियान एवं उससे संबंधित नारा के द्वारा प्रचार-प्रसार करने का निर्दश दिया गया.
बैठक में सत्येंद्र सिंह उपविकास आयुक्त, सत्य प्रकाश शर्मा अपर समाहर्ता, हरिशंकर राम लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, संजय कुमार डीसीएलआर, सत्येंद्र प्रसाद, लाल बच्चन राम जिला कृषि पदाधिकारी, नंद किशोर राम जिला शिक्षा पदाधिकारी, राकेश कुमार जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, नगर पर्षद पदाधिकारी बरबीघा-शेखपुरा एवं बीडीओ, सीओ के साथ जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें