1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. administration became strict in lockdown action started on people

सासाराम में प्रशासन हुआ सख्त, बेवजह घूम रहे लोगों की हुई पिटाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जागरूक करती पुलिस
जागरूक करती पुलिस
प्रभात खबर

सासाराम : शहर में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए शनिवार को प्रशासन सख्त दिखा. हालांकि, दुकानदारों ने प्रशासन के आदेश का पालन किया. दुकानें बंद रहीं. शहर में लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर विभिन्न हिस्सों में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गयी थी. इस दौरान बिना औचित्य के वाहनों पर सवार होकर घुमने वालों की खबर ली गयी. कई लोगों ने बिना मास्क के घुमने पर फाइन किया गया, तो कई लोगों की लॉकडाउन के उल्लंघन करने पर पुलिस ने रौजा रोड़ में पिटाई की. हालांकि, पुलिस व प्रशासन के लाख सख्ती के बाद भी लोग रौजा रोड में दवा लेने के नाम पर कोरोना लेने चले आ रहे हैं.

नप इओ अभिषेक आनंद , एएसडीएम मो रिजवान अख्तर कुरैशी ने शहर की विभिन्न जगहों पर लॉकडाउन का जायजा लिया. बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सभी शहरवासियों से सहयोग की अपील की गयी. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी नितांत ही आवश्यक है. इसके साथ ही अपने हाथों को समय-समय पर साबुन अथवा सैनिटाइजर से अच्छे तरीके से साफ करते रहें.

उन्होंने कहा कि जिले के सभी व्यक्ति मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें तथा दूसरे व्यक्तियों को भी मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने के लिए जागरूक करें. ऐसे में जागरूकता की चेन से ही कोविड-19 की चेन को तोड़ा जा सकता है. भ्रमण के क्रम में उन्होंने दुकानदारों को लॉकडाउन का पूरी सख्ती के साथ पालन कराने का निर्देश दिया है.

इधर, नोखा थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने फैंसी मार्केट के दवा दुकानदार की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार की शाम को नगर प्रशासन ने मार्केट को सील कर दिया है. उस क्षेत्र की सभी दुकानें बंद रहीं. दवा दुकानदार व मकान मालिक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी. इसके बाद प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना हो गया है.

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के मकान के आसपास के सभी रास्ते बंद कर दिया गया है. उस क्षेत्र में किसी के जाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गयी है. नगर पंचायत कार्यपालक बसंत कुमार ने बताया कि संक्रमित मिले दवा दुकानदार के घर व दुकान के चारों तरफ के रास्तों को सील किया गया है. इस क्षेत्र में अभियान चला कर सफाई करने के साथ ही सैनिटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें