25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज्ञा में 21 को पीएम के कार्यक्रम को माना जा रहा है महत्वपूर्ण

सीवान व महाराजगंज लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को वोट डाले जायेंगे. ऐसे में जब चुनाव प्रचार अंतिम चरण में पहुंचने लगा है, तो स्टार प्रचारकों के दौरे भी तेज हो गये हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 21 मई को गोरयाकोठी के आज्ञा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सीवान व महाराजगंज लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को वोट डाले जायेंगे. ऐसे में जब चुनाव प्रचार अंतिम चरण में पहुंचने लगा है, तो स्टार प्रचारकों के दौरे भी तेज हो गये हैं. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 21 मई को गोरयाकोठी के आज्ञा में जनसभा को संबोधित करेंगे. आज्ञा में आयोजित कार्यक्रम को एनडीए अपने चार लोकसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने के मकसद से महत्वपूर्ण मान रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल आज्ञा के भूगोल के लिहाज से देखें तो यह स्थान लोकसभा क्षेत्र महराजगंज के गोरयाकोठी विधानसभा क्षेत्र में आता है. आज्ञा से लोकसभा क्षेत्र सीवान का तरवारा बाजार 14 किलोमीटर पर है. यह बाजार बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है. इसी तरह लोकसभा क्षेत्र व विधानसभा क्षेत्र महाराजगंज का महमदा प्रधानमंत्री के सभा स्थल से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर है. यही नहीं महाराजगंज संसदीय सीट के बनियापुर विधानसभा क्षेत्र का महना भी तकरीबन आज्ञा से 20 किलोमीटर है. उधर आज्ञा से 17 किलोमीटर दूरी पर स्थित नेउरी लोकसभा क्षेत्र गोपालगंज का हिस्सा है. यह स्थान विधानसभा क्षेत्र बरौली में आता है. यही नहीं गोपालगंज संसदीय सीट के क्षेत्र में बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र आता है, जहां का हरदिया प्रधानमंत्री के सभा स्थल आज्ञा से 20 किलोमीटर की दूरी पर है. ऐसे में एनडीए के लोकसभा क्षेत्र सीवान, गोपालगंज, महाराजगंज व सारण के मतदाताओं को अपने पक्ष में रिझाने के लिए पार्टी नेता लगे हैं. दूसरी तरफ सीवान लोकसभा सीट से एनडीए के घटक दल जदयू के प्रत्याशी विजय लक्ष्मी देवी के पक्ष में 18 मई को असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्वा सरमा की दो स्थानों पर जनसभा का कार्यक्रम तय है, जिसमें सीवान जिला मुख्यालय का गांधी मैदान व विधानसभा क्षेत्र रघुनाथपुर का राजपुर स्थल चयनित हुआ है. इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सीवान लोकसभा क्षेत्र में चुनावी दौरे के क्रम में रोड शो करने की चर्चा है. साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी कार्यक्रम तय होने के इंतजार पर पार्टी नेतृत्व है. इंडिया गठबंधन ने भी सीवान सीट से राजद उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी के लिए अपने चुनाव प्रचार में ताकत झोंक दी है. अवध बिहारी के बड़े राजनीतिक कद के बीच उनके प्रचार में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व वीआइपी अध्यक्ष मुकेश सहनी अब तक तीन बार जनसभा विभिन्न स्थानों पर कर चुके हैं, जिसमें नामांकन के दिन गांधी मैदान तथा अन्य दिनों में बड़हरिया व रघुनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के राजपुर में सभा हो चुकी है. चुनाव तैयारी में लगे पार्टी नेताओं का कहना है कि अभी आगे भी तेजस्वी यादव व मुकेश सहनी की सभा होगी. इसके अतिरिक्त अन्य स्टार प्रचारकों के भी कार्यक्रम लगने की उम्मीद है. इन सबसे अलग निर्दलीय उम्मीदवार हेना शहाब अपने समर्थकों के सहारे अपने चुनाव प्रचार अभियान को ऊंचाई पर ले जाने में सफल साबित होती दिख रही हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें