26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छपरा सदर अस्पताल में इलाज कराने आयी महिला से दलालों ने की मारपीट

महिला मरीज का पुर्जा भी फाड़ा, परिजनों ने लगाये गंभीर आरोप, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुटी पुलिस. एक अन्य मरीज के साथ भी अस्पताल कर्मियों के द्वारा किया गया था गाली-गलौज.

संवाददाता, छपरा.

सदर अस्पताल में दलालों के द्वारा एक महिला मरीज समेत उसके परिजनों को बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया गया. घायल मुफस्सिल थाना क्षेत्र के साढा बाजार समिति निवासी धीरज साह की पत्नी रूबी देवी बतायी जाती है. इस संदर्भ में धीरज ने बताया कि मेरी पत्नी गुरुवार को अचानक छत से गिर गयी. जिसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर आये थे. जहां इलाज में लापरवाही बरतते हुए चिकित्सक के द्वारा गुंडागर्दी की गयी. इसी क्रम में चिकित्सक के सहयोगी दलाल व उनके गुर्गों के द्वारा बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया गया. मरीज के सीटी स्कैन रिपोर्ट को भी फाड़ दिया गया है. उक्त घटना को अंजाम देकर सभी दलाल अस्पताल छोड़ फरार हो गये. कुछ देर के लिए अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल भी हो गया. परिजनों ने इसकी सूचना 112 डायल पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस टीम के द्वारा जांच पड़ताल किया गया. वहीं पुलिस पीड़ित से घटना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त कर आगे की कारवाई में जुट गयी है. परिजनों का आरोप था कि ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिस कर्मी द्वारा भी मारपीट की गयी. पुलिस सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है. फुटेज के आधार पर पुलिस घटना में शामिल दलालों की तलाश में लग गयी है. इस घटना के बाद अस्पताल कर्मियों में भी दलालों को लेकर भय व्याप्त है. वहीं देर शाम तक प्राथमिकी की प्रक्रिया जारी थी.

कई बार मरीजों व दलालों के बीच हो चुकी है झड़प

विदित हो कि यह पहला मौका नहीं है कि जब दलाल व मरीजों के बीच झड़प हुई है. गुरुवार को सुबह में ही एक अन्य मरीज के साथ भी अस्पताल कर्मियों के द्वारा गाली-गलौज किया गया था. लेकिन मरीज के परिजन बिना शोरगुल किये ही अस्पताल से अपने मरीज को लेकर चले गये. तभी दूसरी घटना भी घटित हो गयी. पूर्व में भी दलाल व चिकित्सक तो कभी दलालों के बीच ही आपसी वर्चस्व को लेकर भी झड़प हो चुकी है. हालांकि इस पर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से मौन है. अस्पताल में वर्चस्व को लेकर पिछले साल ही नंदलाल राय की हत्या भी अपराधियों के द्वारा कर दी गयी थी. हालांकि इस संदर्भ में कई बार भगवान बाजार पुलिस को भी इस मामले से अवगत कराया गया है. लेकिन उस पर अब तक कोई भी तरह का कोई ठोस कारवाई पुलिस के द्वारा नहीं की जा सकी है. दो दिन पूर्व ही अस्पताल समेत अन्य जगहों पर दलालों को लेकर भगवान बाजार पुलिस के द्वारा छापेमारी भी की गयी थी. हालांकि उसमें खास कोई सफलता पुलिस के हाथ नहीं लगी.

अस्पताल प्रबंधक ने कहा होगी कारवाई

घटना की सूचना मिलने के बाद अस्पताल प्रबंधक राजेश्वर प्रसाद इमरजेंसी विभाग पहुंचे. जहां मरीज तथा उनके परिजनों से घटना की पूरी जानकारी ली. वहीं सिविल सर्जन को भी पूरे मामले से अवगत कराया. अस्पताल प्रबंधक ने कहा कि इस मामले की पूरी जांच करायी जायेगी. पुलिस ने भी आकर पूछताछ की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें