33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव में गड़बड़ करने वालों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन : डीएम

महाराजगंज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव के दौरान किसी भी स्थिति में मतदान में गड़बड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जायेगा.

छपरा

(सदर)

. महाराजगंज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव के दौरान किसी भी स्थिति में मतदान में गड़बड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जायेगा. इसके लिए सारण जिले के अंतर्गत आने वाले एकमा, मांझी, तरैया तथा बनियापुर विधानसभा क्षेत्र को 137 सेक्टर में बांटते हुए चार सब सुपर जोन तथा दो सुपर जोन बनाकर प्रशासन के वरिष्ठ पदाधिकारियों को विधि व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अमन समीर के अनुसार छपरा सदर अनुमंडल के अंतर्गत आने वाले एकमा व मांझी तथा तरैया व बनियापुर के लिए अलग-अलग एसडीओ स्तर के रसिंग पार्टी का गठन किया गया है. इसके अलावे 26 क्यूआरटी टीम का गठन करने के साथ-साथ मोटरसाइकिल दस्ता भी तैयारी किया गया है जिससे कहीं से भी सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके. इसके अलावे घुड़सवार दस्ता नदी में मोटरवोट तथा नाव गश्ती के साथ-साथ चारों विधानसभा क्षेत्र में सब सुपर जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गये है. वहीं सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के 50 फीसदी बूथों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गयी है. जिला स्तर पर विधानसभावार नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. जिससे हर तरह की गतिविधि के साथ साथ हर दो घंटे पर वीटीआर की जानकारी मिलती रहे.

सीसीए की कार्रवाई वाले अभियुक्तों को पूरे दिन थाने में रखने का निर्देश : एसपी

महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के चार विधानसभा क्षेत्रों में सारण जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण मतदान के लिए एक ओर जहां सीसीए की कार्रवाई वाले असामाजिक तत्वों को जहां पूरे दिन थाने पर रहने का निर्देश दिया गया है. वहीं अन्य अभियुक्तों को भी थाने पर हाजिरी देने का निर्देश दिया गया है. वहीं सी चेक पोस्ट के अलावे दियारा क्षेत्र व नदी में असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए पर्याप्त संख्या में अर्द्धसैनिक बल की तैनाती की गयी है. वहीं बूथों पर भी अर्द्धसैनिक बल व जिला पुलिस को लगाया गया है. जिससे किसी भी स्थिति में असामाजिक तत्व अपने मनसूबों में सफल नहीं हो.

अर्धसैनिक बलों ने एकमा बाजार में किया फ्लैग मार्च : एकमा.

एकमा थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक उदय कुमार के निर्देशानुसार महाराजगंज लोक सभा चुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर गुरुवार को एकमा बाजार में अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च निकाला. एकमा में छपरा-सिवान मुख्य सड़क नेशनल हाइवे 531 पर एवं नगर पंचायत एकमा बाजार की विभिन्न सड़कों पर फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान एकमा पुलिस ने मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के दिन मतदान करने हेतु जागरूकता फैलायी. उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव के दिन सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती रहेगी. अगर आपको मतदान करने से रोकता है, अथवा डराता-धमकाता है, तो इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को जरूर दें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें