34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : ज्वेलरी कारोबारी से 25 लाख की लेवी मांगने के मामले में 2 नक्सली गिरफ्तार

छपरा (सारण): बिहारकेछपरामें एक स्वर्ण आभूषण व्यवसायी से 25 लाख रुपये कीरंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने आज दो मोस्ट वांटेड नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को दी. एसपी ने बताया कि सोनपुर एसडीपीओ मो. अली अंसारी […]

छपरा (सारण): बिहारकेछपरामें एक स्वर्ण आभूषण व्यवसायी से 25 लाख रुपये कीरंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने आज दो मोस्ट वांटेड नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को दी.

एसपी ने बताया कि सोनपुर एसडीपीओ मो. अली अंसारी के नेतृत्व में गठित टीम ने नक्सलियों को दबोचा, जिनके पास से उस मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है, जिसमें रंगदारी मांगी गयी थी. घटना के बारे एसपी ने बताया कि परसा के स्वर्ण आभूषण व्यवसायी गोवर्द्धन साह के मोबाइल पर अज्ञात नक्सलियों ने 27 एवं 28 मार्च को कॉल कर 25 लाख रुपये की लेवी मांगा. लेवी नहीं मिलने पर नक्सलियों ने गोली व बम से व्यवसायी तथा उसके पुत्रों को उड़ाने की धमकी दी थी.

नक्सलियों ने स्वर्ण आभूषण व्यवसायी से लेवी की मांग चुनाव खर्च के लिए किया था. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कीऔर जांच के क्रम में नक्सली मुकेश सहनी को गिरफ्तार किया गया. वह मकेर थाना क्षेत्र के दादनपुर गांव के ब्रह्मदेव सहनी का पुत्र है. मुकेश की निशान देही पर मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के सहिला गांव में छापेमारी कर संजय सहनी को गिरफ्तार किया गया. वह मुजफ्फरपुर जिले के पारू थाना क्षेत्र के चक्की सुहागपुर गांव के श्यामदेव सहनी का पुत्र है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें