35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देश में वाहन लूट को अंजाम देने वाले 5 शातिर गिरफ्तार

छपरा / सारण : अंतरप्रांतीय वाहन लुटेरा गिरोह के पांच अपराधियों को अवैध हथियार तथा एक पिकअप वैन के साथ गिरफ्तार करने में नगर थाना पुलिस ने महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. पकड़े गये पांचों अपराधी मध्यप्रदेश के उज्जैन के रहनेवाले हैं. इस आशय की जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक सत्यनारायण कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में […]

छपरा / सारण : अंतरप्रांतीय वाहन लुटेरा गिरोह के पांच अपराधियों को अवैध हथियार तथा एक पिकअप वैन के साथ गिरफ्तार करने में नगर थाना पुलिस ने महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. पकड़े गये पांचों अपराधी मध्यप्रदेश के उज्जैन के रहनेवाले हैं. इस आशय की जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक सत्यनारायण कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को दी. इस मौके पर नगर थानाध्यक्ष रवि कुमार भी मौजूद थे. एएसपी ने बताया कि बुधवार की रात पैट्रोलिंग के दौरान संदिग्ध पिकअप वैन को नगर थानाध्यक्ष ने रोकना चाहा, तो वे भाग निकले. उसे दूसरी पैट्रोलिंग पार्टी ने शहर में रोक लिया और उस पर सवार पांच लोगों से पूछताछ व जांच की गयी.

पुलिस ने जांच के दौरान एक लोडेड कट्टा, पांच कारतूस, दो-तीन फर्जी पहचान पत्र, आधार कार्ड बरामद किया. पिकअप वैन का कोई कागजात नहीं मिला. वैन पर 35 लीटर के 22 गैलन में डीजल और तेल निकालने का पाइप बरामद हुआ. पकड़े अपराधी मुख्य रूप से वाहन लूट का धंधा करते हैं. अपराधी रिविलगंज थाना क्षेत्र में किसी बड़े वाहन को लूटने की योजना को अंजाम देने जा रहे थे.

अपराधियों ने बताया कि बड़े वाहनों की टंकी से डीजल की चोरी का कार्य करते हैं. पकड़े गये सभी अपराधी मध्य प्रदेश पुलिस के द्वारा कई बार जेल जा चुके हैं. अपराधियों के अनुसार, पिकअप वैन के मकेर के निवासी मनोज सिंह का है. उसके आगे-आगे एक स्काॅर्पियो में अकरम नाम का व्यक्ति गया था. उसी के इशारे पर सभी अपराधी मिल कर वाहन लूट की घटना को अंजाम देते. इस कार्य में मनोज सिंह भी सहयोग करता है.

एएसपी ने बताया कि मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के माधव नगर थाना अंतर्गत न्यू इंदिरा नगरा नाग गिरि के माल चन के पुत्र केशव (चालक), साजापुर जिले के मकस्सी थाना क्षेत्र के तकिया गांव के इब्राहिम खां के पुत्र सद्दाम खान, उज्जैन जिले के माधव नगर थाना क्षेत्र के न्यू इंदिरा नगर निवासी मीठू राय के पुत्र सोनू राय, साजापुर जिले के मकस्सी थाना क्षेत्र के बजरंग निवासी रघुनाथ सिंह के पुत्र भगवान सिंह, जाकड़ गलपुरा गांव के अंबा राय के पुत्र दिनेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है. इसमें सहयोग करनेवाले मनोज तथा अकरम को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें