33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सोनपुर मेला : …जब घोड़ी खरीदने को लेकर आपस में भिड़े विधायक अनंत सिंह व मंटू गोप के समर्थक, फायरिंग

सोनपुर (सारण) : सोनपुर मेले के घोड़ा बाजार में सोमवार को घोड़ी की खरीद-बिक्री के विवाद में दो बाहुबलियों के समर्थकों के बीच एक पक्ष की ओर से पांच राउंड फायरिंग की गयी. इसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने आरोपितों के कैंप में पहुंचकर तोड़फोड़ की. मामला मोकामा विधायक अनंत सिंह और शाहपुर दियारे […]

सोनपुर (सारण) : सोनपुर मेले के घोड़ा बाजार में सोमवार को घोड़ी की खरीद-बिक्री के विवाद में दो बाहुबलियों के समर्थकों के बीच एक पक्ष की ओर से पांच राउंड फायरिंग की गयी. इसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने आरोपितों के कैंप में पहुंचकर तोड़फोड़ की. मामला मोकामा विधायक अनंत सिंह और शाहपुर दियारे के कुख्यात मंटू गोप से जुड़ा है.
इसे लेकर पुलिस भी अलर्ट हो गयी है. मेला क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. दोनों ही पक्षों में किसी ओर से पुलिस में लिखित शिकायत नहीं दी गयी है, लेकिन एहतियातन एसपी ने अनंत सिंह को सोनपुर से कैंट उठाने का निर्देश दिया है. घटनाक्रम के अनुसार सोमवार को घोड़ा बाजार में सोनपुर थाने के जैतिया निवासी बबलू राय अपनी घोड़ी लेकर बिक्री के लिए घोड़ा बाजार पहुंचे थे.
इसी बाजार में मोकामा विधायक अनंत सिंह का भी घोड़ा, हाथी, भैंस, गाय, बछड़ा लेकर उनके आदमी भी आये हुए हैं. बबलू राय की घोड़ी को मोकामा से आये कुछ लोगों ने खरीद ली, लेकिन पैसे देने का समय सोमवार सुबह 10 बजे तय हुआ था. 10 बजे तक रुपये नहीं मिलने पर बबलू राय ने घोड़ी बेचने से इन्कार कर दिया. इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ और देखते-ही-देखते मारपीट होने लगी.
जैसे ही इसकी सूचना विधायक अनंत सिंह के लोगों को लगी कि मोकामा के किसी व्यक्ति से घोड़ी खरीदने को लेकर विवाद हुआ है, दर्जनों की संख्या में वहां विधायक समर्थक पहुंच गये. वे घोड़ी खोल कर ले आये. इसी बीच किसी ने हवा में पांच राउंड हवाई फायरिंग भी की.
इसके बाद बबलू राय वहां से चला गया. घटना के कुछ देर बाद विधायक अनंत सिंह भी घोड़ा बाजार में पहुंचे और सभी को शांत कराया. थोड़ी ही देर के बाद जैतिया निवासी मंटू गोप ने भी विधायक अनंत सिंह से बात की. बताया जाता है कि जिस घोड़ी को लेकर विवाद हुआ था, वह मंटू गोप की ही थी. इसके बाद विधायक समर्थकों ने घोड़ी वापस कर दी और दिन में यह मामला शांत हो गया.
शाम को एक बार फिर मंटू गोप के समर्थक विधायक अनंत सिंह के कैंप पर पहुंचे और वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी. घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी पंकज कुमार शर्मा और थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार घोड़ा बाजार पहुंचे. पुलिस अधिकारियों के अनुसार मेले में मारपीट और फायरिंग की सूचना मिली थी. मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. सूत्रों के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी हरकिशोर राय ने सोनपुर मेले से विधायक अनंत सिंह का कैंप हटाने का निर्देश दिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें