27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा में सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत जदयू के नेता, राज्यसभा में संजय झा होंगे पार्टी नेता

जदयू ने राज्यसभा और लोकसभा के लिए संसदीय दल के नेता का चयन कर लिया है. संजय झा को राज्यसभा और दिलेश्वर कामत को लोकसभा में नेता बनाया गया है.

JDU Parliamentary Committee: नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने संसदीय दल के नेताओं का नाम तय कर लिया है. लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत को बनाया गया है. राज्यसभा में संजय कुमार झा जदयू संसदीय दल के नेता होंगे. संजय झा इसी साल पहली बार जदयू की ओर से राज्यसभा भेजे गए हैं. संजय झा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में से एक माने जाते हैं और वो बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. संजय झा समेत राज्यसभा में जदयू के कुल चार सदस्य हैं.

संजय झा ने नीतीश कुमार के प्रति जताया आभार

राज्यसभा में जेडीयू संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद संजय कुमार झा ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर इस पद की जिम्मेदारी सौंपने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के प्रति आभार जताया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि यह मेरे लिए गर्व का पल है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप कर मुझ पर जो विश्वास जताया है, उसका मैं पूरी निष्ठा एवं समर्पण के साथ निर्वाह करूंगा.

संजय कुमार झा का पोस्ट

दूसरी बार सांसद चुने गए हैं दिलेश्वर कामैत

लोकसभा में जेडीयू संसदीय दल के नेता बनाए गए दिलेश्वर कामत दूसरी बार सुपौल लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं. इस बार चुनाव में उन्होंने आरजेडी के चंद्रहास चौपाल को हराया था. दिलेश्वर कामत बिहार की राजनीति में महादलित वर्ग से आने वाले बड़े चेहरों में से एक हैं. जेडीयू ने लोकसभा चुनाव में 16 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 12 सीटों पर उसे जीत मिली थी. इससे पहले राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता हुआ करते थे.

Also Read: चिराग पासवान ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- हार के डर से दलित कार्ड खेलती है कांग्रेस, दिए उदाहरण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें