24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

परिवार नियोजन पखवाड़ा की सफलता को लेकर बनी रणनीति

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में आगामी जुलाई माह में चलने वाले परिवार नियोजन पखवाड़ा की सफलता को लेकर बुधवार को आशा कार्यकर्ताओं की बैठक आहूत हुई.

मोहिउद्दीननगर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में आगामी जुलाई माह में चलने वाले परिवार नियोजन पखवाड़ा की सफलता को लेकर बुधवार को आशा कार्यकर्ताओं की बैठक आहूत हुई. जिसकी अध्यक्षता बीसीएम राहुल सत्यार्थी ने की. इस दौरान बीसीएम ने आशा कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में परिवार नियोजन के लिए प्रेरित करें. साथ ही, जनसंख्या वृद्धि से होने वाले दुष्प्रभावों को बतायें. वहीं परिवार नियोजन के स्थायी एवं अस्थायी साधनों के बारे में समुदाय के बीच पहुंचकर आमजन को जागरूक करने का निर्देश दिया. इधर, राज्य प्रतिरक्षण पदाधिकारी के निर्देश पर विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान यूनिसेफ के बीएमसी अजय कुमार सिंह,डॉ. नरेंद्र सिंह,प्रीती कुमारी ने नियमित टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की. कुछ केंद्रों पर लेटलतीफी के कारण निरीक्षी अधिकारियों ने स्वास्थ्य कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई गई. इस मौके पर श्वेता कुमारी, मीना कुमारी, राधा कुमारी, अनीता कुमारी, संगीता भारती, नूतन कुमारी, रिंकू कुमारी, कंचन कुमारी, रिंकू कुमारी, गणिता कुमारी, किरण कुमारी मौजूद थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें