32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समस्तीपुर-दरभंगा खंड पर ट्रेन सेवा ठप, बढ़ी परेशानी, गंगा नदी की धारा में बहा स्टीमर

हायाघाट में रेल पुल के गार्डर से टकराया बागमती का पानी समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायाघाट व थलवारा के बीच रेल पुल संख्या 16 पर बागमती नदी के पानी के बढ़ते दवाब के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है. रविवार तड़के 3:30 बजे के बाद रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद […]

हायाघाट में रेल पुल के गार्डर से टकराया बागमती का पानी
समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायाघाट व थलवारा के बीच रेल पुल संख्या 16 पर बागमती नदी के पानी के बढ़ते दवाब के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है.
रविवार तड़के 3:30 बजे के बाद रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद करने का निर्णय समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से लिया गया. डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने बताया कि संरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित ट्रेनों के परिचालन के लिए रेलखंड पर अगले आदेश तक सेवा रोकी गयी है. जल स्तर पर लगातार नजर रखी जा रही है.
जानकारी के अनुसार पुल संख्या 16 के किलोमीटर 22/6-9 पर बागमती नदी का दवाब इतना अधिक बढ़ गया कि पानी पुल के गार्डर को छूने लगा. शनिवार की सुबह बागमती नदी हायाघाट में खतरे के निशान से 68 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी. रविवार को भी दोपहर में बागमती नदी के जल स्तर में वृद्धि हुई है.
घाघरा, गंडक, बागमती व अधवारा समूह की नदियों में कुछ जगहों पर होगी बढ़ोतरी : पटना. राज्य में घाघरा, गंडक, बागमती व अधवारा समूह की नदियों में कुछ जगहों पर सोमवार सुबह तक बढ़ोतरी की संभावना है. वहीं, बूढ़ी गंडक, कोसी, कमला बलान और परमान नदियों के जल स्तर में कमी की संभावना है. केंद्रीय जल आयोग के रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार बागमती नदी रून्नीसैदपुर और अधवारा समूह की नदी के जल स्तर में एकमीघाट में बढ़ोतरी की संभावना है. वहीं, इन नदियों का पानी अन्य स्थानों पर घटने की संभावना है.
बागमती ने पुल बीआर 16 पर लाल निशान को किया पार
गंगा नदी की धारा में बहा स्टीमर
मनिहारी (कटिहार). गंगा घाट से सैकड़ों यात्री से भरी स्टीमर खुलते ही तकनीकी रूप से खराब हो गयी और गंगा नदी के तेज धार में बह गयी.
स्टीमर पर सवार सैकड़ों यात्री बाल-बाल बच गये. लगभग तीन किमी तेज बहाव में स्टीमर बह गया. स्टीमर चालक ने लालबथानी के पास किसी प्रकार स्टीमर को किनारे में खड़ा किया. रविवार को दिन के 11 बजे स्टीमर मनिहारी गंगा घाट से खुली थी. तीन घंटे से अधिक सैकड़ों यात्री स्टीमर पर फंसे रहे.
रोसड़ा में मृत बागमती पर बना पुल दो पिलरों समेत बहा
रोसड़ा (समस्तीपुर) : मृत बागमती नदी पर रोसड़ा के मुरादपुर गांव में 15 साल पहले बना सड़क पुल रविवार की देर शाम पानी के भारी दबाव के चलते टूट गया. उसके दो पिलर नदी में बह गये. हादसे के वक्त पुल से एक बाइक भी नदी में गिर कर लापता हो गयी. बताया गया कि नदी का एक पिलर शाम 6:00 बजे के करीब क्षतिग्रस्त हो गया था.
तब से पुल टूटने की आशंका बढ़ गयी थी. देर शाम 7:00 बजे के करीब पुल का दूसरा पिलर भी क्षतिग्रस्त हो गया. पुल के चार पिलर में से बीच के दो पिलर क्षतिग्रस्त होते ही पानी के दबाव से पुल दोनों पिलर समेत टूटकर नदी में बह गया. इससे फिलहाल पुल के आरपार रोसड़ा व खानपुर प्रखंड के दर्जनों गांवों के लोगों का सड़क संपर्क भंग हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें