31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस परिवार के घर दो फरवरी को आता है ”काल”, एक सदस्य की हो जाती है मौत

समस्तीपुर : महज संयोग कहें या कुछ और, लेकिन सच्चाई यही है कि उजियारपुर की लखनीपुर महेशपट्टी पंचायत के वार्ड तीन में रहनेवाले एक महादलित परिवार में लगातार तीन वर्षों से एक ही महीने व एक ही तारीख को घर के एक सदस्य की मौत हो जाती है. इससे पोखन राम और उसके परिजन भयभीत […]

समस्तीपुर : महज संयोग कहें या कुछ और, लेकिन सच्चाई यही है कि उजियारपुर की लखनीपुर महेशपट्टी पंचायत के वार्ड तीन में रहनेवाले एक महादलित परिवार में लगातार तीन वर्षों से एक ही महीने व एक ही तारीख को घर के एक सदस्य की मौत हो जाती है. इससे पोखन राम और उसके परिजन भयभीत हैं. बताया जाता है कि 2015 में इस परिवार के मुखिया की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी. इसके बाद से घटना का सफर साल दर साल जारी है.

मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करनेवाले इस परिवार के सदस्य पोखन राम बताते हैं कि 2016 में दो फरवरी को उनके मंझले भाई बेचन राम (30) की अचानक मौत हो गयी. इसके बाद उसके बड़े भाई फेकन राम की मौत भी 2017 में दो फरवरी को हो गयी. परिवार के दो दो सदस्यों की मौत के सदमे से परिवार उबर भी नहीं पाया था कि दो फरवरी 2018 को उसके पिता सखीचंद्र राम (60) का असामयिक निधन हो गया. इस तरह परिवार में एक ही तिथि व महीने को हो रही घटना ने परिजनों में भय पैदा कर दिया है. इस परिवार के कमानेवाले सदस्यों की हो रही लगातार मौत से छोटे-छोटे बच्चों एवं उनकी पत्नियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा होती जा रही है.

पंचायत की मुखिया बेनजीर बानो व पूर्व मुखिया रिजवी उर्फ भाइजान इस परिवार के साथ हो रही इन घटनाओं पर कहा कि यह सकते में डालनेवाली बात है. लेकिन, यही सच्चाई है. इधर, बेलारी पंचायत के सरपंच योगेंद्र सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एक ही परिवार में बार-बार इस तरह की घटना संयोग मात्र है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें