1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. saharsa samastipur passenger train to start soon as indian railways starts paper work skt

Bihar Train News: सहरसा-समस्तीपुर के बीच दो साल बाद फिर पटरी पर दौड़ेगी ये ट्रेन, रेलवे ने तेज की तैयारी

सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर सवारी गाड़ी दो साल के बाद फिर एकबार पटरी पर दौड़ेगी. रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन चलाने के लिए कवायद तेज कर दी है. मुख्यालय को रिव्यू प्रस्ताव भेज दिया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Train News: सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर सेवा जल्द होगी बहाल
Bihar Train News: सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर सेवा जल्द होगी बहाल
फाइल फोटो.

Bihar Train News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. करीब दो वर्षों के बाद 55565/55566 सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर सवारी गाड़ी जल्द ही पटरी पर दौड़ती दिखेगी. रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन चलाने के लिए कवायद तेज कर दी है. ट्रेन चलाने को लेकर रिव्यू प्रस्ताव मुख्यालय को भेज दिया गया है. उम्मीद है कि इसी महीने से सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन या फिर शुरू हो सकेगा.

मार्च 2020 से ही पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बंद रहा

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बाद 22 मार्च 2020 से ही समस्तीपुर से सहरसा 55565/55566 पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था. हालांकि कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य होने के बाद सहरसा से समस्तीपुर रेलखंड पर सभी पैसेंजर और मेल एक्सप्रेस पर ट्रेनों का परिचालन तो शुरू किया गया, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण सवारी ट्रेन का परिचालन अब तक बंद है.

रूट की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन

बता दें कि 55566/55565 सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन रूट की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन मानी जाती है. रेल राजस्व भी काफी अच्छा है. स्कूल, कॉलेज, नौकरी पेशा सहित दैनिक यात्री की आवाजाही के लिए सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन मानी जाती है.

रेल महाप्रबंधक ने दिया था आश्वासन

दो महीना पूर्व समस्तीपुर डिवीजन में संसदीय समिति की बैठक में खगड़िया लोकसभा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने भी बंद पैसेंजर ट्रेन को चलाने के लिए रेल महाप्रबंधक के पास प्रस्ताव रखा था. रेल महाप्रबंधक ने आश्वासन भी दिया था अब रेलवे ट्रेन को चलाने के लिए तैयारी में जुट गयी है. डीआरयूसीसी मेंबर अब्बु ओसामा ने भी हाल ही में डीआरएम आलोक अग्रवाल को पैसेंजर ट्रेन चलाने का आग्रह किया था.

डीआरएम बोले...

सहरसा-समस्तीपुर के बीच 55565/55566 पैसेंजर ट्रेन जल्द चलायी जायेगी. इसके लिए रिव्यू प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा गया है. जल्द ही इस ट्रेन का परिचालन शुरू होगा.

आलोक अग्रवाल, डीआरएम, समस्तीपुर डिविजन

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें