1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. as soon as supaul galgalia araria railway line starts many superfast trains will run from saharsa to northeast asj

सुपौल-गलगलिया-अररिया रेलखंड शुरू होते ही सहरसा जंक्शन से पूर्वोत्तर के लिए चलेंगी कई सुपरफास्ट ट्रेनें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

सहरसा : समस्तीपुर रेलमंडल के सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड के गढ़ बरूआरी स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक व दो का लोकापर्ण मंगलवार को किया गया. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इसका उद्घाटन उर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने किया. एक करोड़ की लागत से नवनिर्मित इस प्लेटफॉर्म का उद्घाटन उर्जा मंत्री के निर्देश पर स्टेशन अधीक्षक ने किया. ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि सुपौल-गलगलिया-अररिया नयी रेल रेललाइन का जल्द काम शुरू होगा.

सुपौल से पिपरा तक का टेंडर हो चुका है. 214 करोड़ की लागत से इस नयी परियोजना का रेलमंत्री से फंड आवंटन कराया गया है. वहीं मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने कहा कि सहरसा-राघोपुर-आसनपुर तक विद्युतीकरण का काम जल्द ही पूरा होगा. जिसके बाद इस रेलखंड पर भी विद्युत ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो सकेगी. सुपौल-गलगलिया-अररिया रेलखंड चालू होने से कोलकाता और नॉर्थ ईस्ट की दूरी घट जायेगी. जिससे यात्रियों की आवाजाही बेहतर हो सकेगी. इसके साथ ही विजेंद्र यादव ने कहा कि जनहित एक्सप्रेस को सहरसा के बदले सुपौल से चलाया जाये.

वहीं सुपौल से अन्य कई और ट्रेनों की मांग की गयी. वहीं 25 सितंबर से पहले कोसी महासेतु राघोपुर तक ट्रेन चलायी जानी है. सुपौल-गलगलिया-अररिया रेलखंड शुरू होते ही इस रास्ते पूर्वोत्तर के लिए कई सुपर फास्ट ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. जिसके बाद कोलकाता की दूरी कोसी से कम हो जायेगी. यात्रियों को परिवहन की सुविधा भी ओर बेहतर हो सकेगी. अंत में धन्यवाद ज्ञापन सीनियर डीसीएम सरस्वतीचंद्र ने दिया. मौके पर डीसीआ रंजन श्रीवास्तव सहित अन्य लोग स्टेशन पर मौजूद थे.

अक्तूबर तक निर्मली तक निर्माण होगा पूरा: आसनपुर कुपहा से आगे निर्मली तक अक्तूबर 2020 तक काम पूरा होगा. इसके बाद मार्च 2021 तक फारबिसगंज तक काम पूरा होगा. इसके साथ ही विद्युतीकरण का काम भी पूरा होगा. विद्युतीकरण का काम पूरा होते ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें