27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : अंतरजिला चोर गिरोह का उद्भेन, चोरी के सामान के साथ 3 गिरफ्तार

सहरसा : बिहार के सहरसा में सदर थाना पुलिस ने सहरसा सहित आसपास के जिलों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अंतरजिला चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चोरी के जेवरात, नगदी, रेडीमेड कपड़े, बरतन व दो लोडेड देशी कट्ठा के साथ गिरफ्तार किया है. यह पुलिस की बड़ी सफलता है. सदर थाना […]

सहरसा : बिहार के सहरसा में सदर थाना पुलिस ने सहरसा सहित आसपास के जिलों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अंतरजिला चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चोरी के जेवरात, नगदी, रेडीमेड कपड़े, बरतन व दो लोडेड देशी कट्ठा के साथ गिरफ्तार किया है. यह पुलिस की बड़ी सफलता है.

सदर थाना में रविवार को आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि थाना क्षेत्र के डुमरैल चौक के समीप सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह के द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान एक सिलेटी कलर की सफारी गाड़ी को रुकने का इशारा किया गया, तो उसने तेजी से भागने का प्रयास किया. पुलिस द्वारा पीछा करने पर सफारी पर सवार छह लोग भागने का प्रयास किया. जिसमें सहरसा बस्ती निवासी मो मिंटू को लोडेड देशी कट्टा के साथ पुलिस ने पकड़ कर वाहन की तलाशी ली तो एक काला बैग मिला.बैगमें जेवरात सहित अन्य सामान थे.

वाहन व जेवरात के कागजात मांगने पर कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया. मो मिंटू की निशानदेही पर डुमरैल निवासी मो इब्राहिम उर्फ करिया को भी देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया. मो इब्राहिम उर्फ करिया की निशानदेही पर भेड़धरी निवासी मो सज्जाद को गिरफ्तार किया गया. जिसके बयान पर उसके घर से रेडीमेड कपड़ा व बरतन बरामद किया गया.

सफारी वाहन से देता था घटना को अंजाम
सदर एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह के सदस्य बिना नंबर की सफारी गाड़ी से सहरसा सहित आसपास के जिलों में चोरी की घटना को अंजाम देकर वापस आ जाता था. जिसकी भनक लोगों को नहीं लगती थी. उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ में इन लोगों ने कई जगहों पर हुई चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. छानबीन की जा रही है. पूछताछ में चोर जहां जहां चोरी का सामान बेचते थे, वहां की जानकारी दी गयी है. पुलिस चोरी के सामान खरीदने वालों पर भी नजर रख रही है. जल्द ही उनलोगों पर भी कार्रवाई की जायेगी.

बासुकी पांडेय है सरगना
उन्होंने बताया कि चोर गिरोह में सहरसा बस्ती निवासी मो मिंटू, डुमरैल निवासी मो इब्राहिम उर्फ करिया, भेड़धरी निवासी मो सज्जाद के अलावे भेड़धरी निवासी बासुकी पांडेय, विद्यानंद शर्मा सहित अन्य शामिल हैं. गिरोह का सरगना बासुकी पांडेय है. उन्होंने बताया कि बासुकी पांडेय, विद्यानंद शर्मा सहित अन्य की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है. एसडीपीओ ने कहा कि पूर्व में भी इन लोगों पर कई मामला दर्ज है.

कुमारखंड में चोरी कर आ रहा था वापस
सदर एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह के सदस्य मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के बेलारी ओपी अंतर्गत चंदन ज्वेलर्स में चोरी की घटना को अंजाम देकर वापस आ रहा था कि पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उन्होंने बताया कि बरामद जेवरात में चंदन ज्वेलर्स का एक रसीद मिलने पर दुकानदार से संपर्क साधा गया तो उन्होंने चोरी की बात कही. जिसके बाद पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने चोरी की बात को स्वीकार की. उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी मधेपुरा पुलिस को दे दी गयी है. वहीं सभी गिरफ्तार चोर को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

नगदी सहित जेवरात बरामद
सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि इनलोगों के पास से चोरी का जेवरात, नगदी सहित अन्य सामान बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि दो असलहा के अलावे दो मोबाइल के अलावे बिछिया 275 ग्राम, 150 ग्राम घूंघरू, मंगलसूत्र एक, लोहे का चाकौर छोटा पायल बनाने वाला सांचा आठ, हनुमान जी की आकृति बनाने वाला सांचा पांच, कासा जैसा धातु का सौ ग्राम का बटखारा एक, कासा जैसा धातु का 50 ग्राम का बटखारा दो, कासा जैसा धातु का बीस ग्राम का बटखारा दो, कासा जैसा धातु का दो ग्राम का बटखारा एक, लोहे का 50 ग्राम का बटखारा दो, कासा जैसा धातु का तीन भरी का बटखारा एक, कासा जैसा धातु का एक भरी का बटखारा एक, कासा जैसा धातु का दो आना का बटखारा एक के अलावे कैलकुलेटर, स्प्रिंग, कई तरह के सांचा, मोती बरामद किया गया है. वहीं कई रेडीमेड कपड़े व बरतन भी बरामद किया गया है. प्रेसवार्ता में पुअनि मुकेश मंडल, पुअनि कमलेश कुमार, रवि कुमार सहित पैंथर जवान मौजूद थे.

ये भी पढ़ें… बिहार : सहरसा में ट्रक पर लदा 133 कार्टून शराब जब्त,3 गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें