1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. uncontrolled corona in sasaram broken records new 111 positives found together

सासाराम में बेकाबू हुआ कोरोना, टूटा रिकॉर्ड, एक साथ मिले नये 111 पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

सासाराम : जिले में अब वैश्विक महामारी कोराना वायरस अपना भयावह रूप देखाते हुए बेकाबू होकर सामुदायिक स्वरूप ले लिया है. इससे जिलेवासी में दहशत कायम हो गया है. इस दौरान शनिवार की आयी जांच रिपोर्ट ने जिले में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना पॉजिटिव के अब तक सारे रिकार्ड तोड़ दिये है. जिले में एक साथ 111 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि हुई है. इससे जिलेभर में हड़कंप मच गया है. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चपेट में आमलोगों के साथ-साथ कई वरीय अधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, स्वास्थ्य कर्मी, जनप्रतिनिधि सहित कई सरकारी कर्मी आ चुके हैं. ये खास लोगों का कोरोना के जद में आने की सिलसिला आगे भी बरकरार होने की संभावना बनी है. क्योंकि, जिस प्रकार से जिले में कोरोना बेकाबू होकर अपना तेजी पांव पसार रहा है. लोग अपनी आदतों से बाज नहीं रहे है. इसका परिणामऔर भयावह हो सकती है. क्योंकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार प्रशासनिक अमला से लेकर आमलोगों के सैंपल कलेक्शन के लिए कवायद की जा रही है. अभी भी सैकड़ों सैंपलों की जांच आना बाकी है.

अकोढ़ा में मिले दो नये पॉजिटिव

दिनारा. प्रखंड के अकोढ़ा गांव में कोरोना चेन थमने का नाम नहीं ले रही है. लगातार जांच के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. दो नये पॉजिटिव केस मिलने से संक्रमितों की कुल संख्या पांच हो गयी है. इसमें तीन लोग सात दिनों तक जमुहार अस्पताल में इलाज करा कर ठीक होने के बाद घर लौट आये हैं. बीडीओ संजय कुमार दास ने बताया कि शनिवार को प्राप्त रिपोर्ट में अकोढ़ा गांव की एक युवती सहित दो लोगों को पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

बिक्रमगंज में मिले 12 पॉजिटिव

बिक्रमगंज. शनिवार को अनुमंडलीय अस्पताल में एंटीजन बॉडी रैपिड टेस्ट तकनीकी जांच में 12 लोग पॉजिटिव करार दिये गये हैं. अनुमंडलीय चिकित्सा प्रभारी डॉ ओम प्रकाश ने बताया कि यहां कुल 64 लोगों की जांच की गयी, जिसमें से 12 लोग पॉजिटिव निकले हैं. सभी संक्रमितों को चिकित्सीय सलाह देकर होम कोरेंटिन किया गया है. उन्होंने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल पर अब रोज कोरोना टेस्ट होगा.

471 संक्रमित हो चुके हैं स्वस्थ

हालांकि, जिले के लिए थोड़ी राहत की बात यह रही कि जिले में अब तक 471 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर जा चुके हैं.इससे जिले में 305 केस एक्टिव है, जबकि अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. इस आंकड़े को देखते हुए सिविल सर्जन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचने के लिए सिर्फ एक ही मात्र उपाय है, वह है सोशल डिस्टैंसिंग. इसलिए सरकार द्वारा जारी हर गाइडलाइन व नियमों का पालन करें. तभी कोरोना से बचा जा सकता है. बेवजह घर से बाहर नहीं निकले. लोगों से मिलना बंद कर दें, चाहे कोई भी हो, रिश्तेदार हो या अन्य लोग. किसी में भी कोरोना हो सकता है. हर हाल में मास्क का प्रयोग करें.अन्यथा एक की लापरवाही सबके लिए भारी पड़ सकती है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें