सभी छठ घाटों पर होगी गोताखोरों की व्यवस्था

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सासाराम (नगर) : दीपावली छठ पूजा को लेकर डीएम संदीप कुमार एसपी विकास वर्मन ने शनिवार को समाहरणालय स्थित डीएम कक्ष में शांति समिति की बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की.

एसपी ने बताया कि दीपावली छठ पूजा पर सुरक्षा के मुकम्मल व्यवस्था की गयी है. प्रमुख स्थलों पर दंडाधिकारियों की मौजूदगी में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये जायेंगे. लाइसेंसधारी पूजा समिति ही विसजर्न के दौरान जुलूस निकाल सकते हैं. रोशनी विधि व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रहेगी, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

एसपी ने कहा कि छठ में सभी घाटों पर पर्याप्त संख्या में गोताखोर मौजूद रहेंगे.इसके अलावा व्रतियों की सुविधा को ख्याल में रखते हुए खरना के दिन से ही घाटों पर रोशनी सुरक्षा व्यवस्था स्थापित कर दिये जायेंगे.

छठ के दिन नो इंट्री नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश सक्षम अधिकारियों को दिया जायेगा.वाहन चालकों को उस दिन नो इंट्री के नियम में कोई ढील नहीं दी जायेगी.डीएम संदीप कुमार ने कहा कि छठ पूर्व सभी एसडीओ अन्य अधिकारियों को अपने क्षेत्र में पड़ने वाले घाटों का मुआयना करने का निर्देश दिया गया है.

ताकि कोई अंदेशा हो तो उसे दूर किया जा सके.घाट स्थलों पर प्रशासन की तरफ से सहायता केंद्र भी बनाये जाने का फैसला लिया गया है. यहां लोग कोई सूचना दे सकते हैं. बैठक में डीएम,एसपी के अलावा सभी एसडीओ,डीएसपी अन्य अधिकारी मौजूद थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें