24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अपराध की षडयंत्र रचते तीन अपराधी कट्टा संग गिरफ्तार

भारत गैस एजेंसी व सीएसपी लूट कांड का खुलासा

भारत गैस एजेंसी व सीएसपी लूट कांड का खुलासा

पूर्णिया. बड़े अपराध की षडयंत्र रच रहे तीन अपराधियों को पुलिस की टीम ने कट्टा एवं कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने अपराध की घटना में प्रयुक्त एक पल्सर बाइक, तीन मोबाइल एवं लूटे गये रकम में से 9900 रुपये नगद बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधियों में चंपानगर थाना अंतर्गत रामपुर का मोहम्मद इश्तियाक उर्फ इसुआ,केनगर थाना क्षेत्र के परोरा चौक का राहुल कुमार एवं सबुतर का मोहम्मद तैमूर आलम है. रविवार को मरंगा थाना में सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शनिवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि कुछ अपराधी थाना अंतर्गत हरदा देवकी मोहनपुर के पास तीनमुहानी स्थित बांसबाड़ी में एक बड़े अपराध की घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं.सूचना मिलने के बाद तत्काल पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार उनके नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया.गठित टीम में मरंगा के प्रभारी थानाध्यक्ष विष्णु कांत, पुअनि अभय रंजन, उत्तम कुमार, लक्ष्मण बिंद के अलावा सिपाही सुमित कुमार, सतीश कुमार एवं डीआईयू की टीम शामिल थी. छापेमारी के क्रम में हरदा देवकी मोहनपुर के पास तीनमोहनी स्थित बांसबाड़ी से कुख्यात अपराधी मोहम्मद इश्तियाक को एक लोडेड देशी कट्टा के साथ और दो अन्य अपराधी राहुल कुमार एवं मोहम्मद तैमूर को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का एक संगठित गिरोह है, इस गिरोह के मास्टरमाइंड की पहचान हो चुकी है. वह कटिहार जिले का रहने वाला है. ये लोग पूर्णिया एवं सीमावर्ती जिलों के थाना क्षेत्रों में घूम-घूम कर लूट एवं छिनतई की घटना को अंजाम देते रहते थे.

भारत गैस एजेंसी व सीएसपी लूट कांड में शामिल

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का गिरोह हाल के दिनों में दो लूट की घटना को अंजाम दिया था. पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि बीते 23 जून को केनगर थाना अंतर्गत बालुघाट पीर मजार के पास भारत गैस एजेंसी में लूटपाट की थी. इस घटना के दो दिन बाद 25 जून की दोपहर मरंगा थाना क्षेत्र के गंगेली स्थिति में नया टोला में एसबीआई के सीएसपी केंद्र में हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया था. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के गिरोह के सभी सदस्यों की भी पहचान हो चुकी है.उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मो इस्तियाक का अपराधिक इतिहास रहा है.इसके विरुद्ध के नगर,सदर,कसबा एवं सहायक खजांची थाना में लूट और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं.वहीं गिरफ्तार राहुल कुमार के विरुद्ध के नगर थाना में दो मामले दर्ज हैं.अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

फोटो. 30 पूर्णिया 11- गिरफ्तार अपराधियों के साथ एसडीपीओ एवं अन्य

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें