30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रूपौली में जलपान से पहले मतदान के लिए बूथों पर लगी रही लंबी कतार

रूपौली विधानसभा उपचुनाव

रूपौली. रूपौली विधानसभा उपचुनाव बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. उपचुनाव के बावजूद मतदाताओं ने आम चुनाव की तरह जोश-खरोश दिखाया. आलम यह रहा कि सुबह के जलपान से पहले बूथों पर मतदान के लिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही. बूथ 310 मध्य विद्यालय नया नंदगोला में सुबह 7 बजे से ही मतदान करने का उत्साह देखने को मिला. बूथ 311 पर सुबह 7:45 बजे तक 4.36 प्रतिशत मतदान हो गया था. सुबह 8:21बजे बूथ 314 पर वोटरों की लंबी लाइन थी. वहीं 8:28 बजे बूथ 313 पर महिलाओं का जज्बा मिसाल बन रहा था. बूथ 251टीकापट्टी उवि में 9बजे तक 10 प्रतिशत और 252 पर 18 प्रतिशत मतदान दर्ज कर लिया गया था. बूथ 244 पर 1:30 बजे तक 54 प्रतिशत मतदान हो गया था. बूथ 220 पर पौने तीन बजे तक 32 प्रतिशत वोट पड़ चुके थे. बूथ 248 पर 4 बजे तक 50 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया. उपचुनाव में मतदान के लिए दिव्यांगजन भी आगे रहे . बूथ 235 पर मतदान करने के लिए दिव्यांग बिजेंद्र कुमार महतो ट्राइसाइकिल से आये थे. कई युवा वोटरों ने बड़े-बुजुर्गों के बाद अपना मतदान किया. दोपहर के बाद युवाओं की टोलियां अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाती दिखायी पड़ी. मतदान के बाद युवा वोटरों ने बड़े उमंग से नाखून पर लगी नीली स्याही दिखायी. कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने वोटर लिस्ट में गडबड़ी की शिकायत की. फुचो पासवान ग्राम तिनटेंगा बुथ 243 पर वोट नहीं दे पाये. दरअसल, वोटर लिस्ट में मृत घोषित किया गया था.

जदयू प्रत्याशी ने किया मतदान :

रुपौली विधानसभा क्षेत्र के एनडीए के जदयू प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल ने भवानीपुर प्रखंड के सोनमा पंचायत के मध्य विद्यालय तुलसी विशनपुर के बूथ संख्या 85 पर मतदान किया.

फोटो. 10 पूर्णिया 8- रुपौली प्रखंड के बूथ 313 पर लगी महिलाओं की कतार 9- बूथ 243 पर वोटर लिस्ट में मृत घोषित मतदाता

10- रुपौली प्रखंड के युवा वोटर नीली स्याही दिखाते

11-बूथ 235 पर दिव्यांग मतदाता

12- बूथ 85 पर मतदान के बाद जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें