24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रूपौली उप चुनाव के लिए पूर्णिया कॉलेज में होगी मतों की गणना

रूपौली उप चुनाव

पूर्णिया. आगामी 10 जुलाई को रुपौली विधान सभा क्षेत्र में होनेवाले उपचुनाव में मतदान के बाद मतों की गिनती का कार्य पूर्णिया महाविद्यालय स्थित मतगणना केंद्र पर ही किया जायेगा. मतगणना 13 जुलाई को होगी. इस बाबत जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की तैयारियां कर ली गयी हैं. इस दौरान मतदान को लेकर माइक्रोऑब्जर्वर के लिए प्रशिक्षण का कार्य भी संपन्न करा लिया गया है. निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार डिस्पैच सेंटर, स्ट्रांग रूम, मतगणना केंद्र तथा मतदान हेतु जब्त किये गये वाहनों के लिए एक ही स्थान पूर्णिया महाविद्यालय निर्धारित किया गया है. आगामी 8 जुलाई को पूर्णिया महाविद्यालय से ही मतदान कर्मियों को विभिन्न मतदान केन्द्रों के लिए वीवीपैट, इवीएम के साथ साथ मतदान कार्य से जुडी तमाम सामग्रियां प्रदान की जायेंगी. लगभग 50 प्रतिशत मतदान केन्द्रों पर वेब कास्टिंग के लिए कैमरे लगाये जायेंगे. इसके लिए 161 मतदान केन्द्रों का चयन किया गया है.

इवीएम का डिस्पैच, कलेक्शन एवं काउंटिंग एक ही जगह से

उप निर्वाचन पदाधिकारी संजुला कुमारी ने बताया कि ईवीएम कमीशनिंग के साथ-साथ उसका भंडारण भी पूर्णिया महाविद्यालय में ही किया गया है. वहीं से डिस्पैच, कलेक्शन एवं काउंटिंग का काम किया जाना है. ट्रेजरी ऑफिसर को स्ट्रांग रूम का प्रभार दिया गया है जबकि धमदाहा के डीसीएलआर रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में भी जिम्मा सम्हाले हुए हैं. उन्होंने बताया कि पूर्णिया महाविद्यालय में रिसीविंग के लिए 16 टेबल एवं डिस्पैच के लिए 15 टेबल की व्यवस्था की जा रही है. सभी टेबल पर 5-5 कर्मियों की तैनाती की जायेगी.

वाहनों की धरपकड़ शुरू

मतगणना कार्य के लिए भी व्यवस्था की जा रही है. मतदान कार्य में इस्तेमाल किये जाने वाले वाहनों के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी जल्द ही इस दिशा में कार्य करेंगे. 6 तारीख से वाहनों की धरपकड़ की जायेगी. 162 पोलिंग स्टेशनों के तहत लोकेशन के आधार पर वाहनों का निर्धारण किया जाएगा. ज्यादा बूथ वाले जगह के लिए बस एवं एक दो बूथ वाले जगह के लिए छोटे वाहनों का प्रयोग किया जाएगा.

फोटो. 6 पूर्णिया 5- पूर्णिया कॉलेज …………………….

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें