28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मादरे वतन और भारत माता की जय में कोई अंतर नहीं : मुस्लिम धर्मगुरु

पूर्णिया : जिले में चल रहे सर्वधर्म राष्ट्रीय एक सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे जमायत-ए-उलेमा-ए हिन्द के अध्यक्ष अरशद मदनी ने वैसे लोगों पर जमकर हमला बोला है जो भारत माता की जय बोलने को लेकर विवाद उत्पन्न कर रहे हैं. मदनी ने कहा कि हिंदुस्तान जिंदाबाद, मादरे वतन और भारत माता की जय में […]

पूर्णिया : जिले में चल रहे सर्वधर्म राष्ट्रीय एक सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे जमायत-ए-उलेमा-ए हिन्द के अध्यक्ष अरशद मदनी ने वैसे लोगों पर जमकर हमला बोला है जो भारत माता की जय बोलने को लेकर विवाद उत्पन्न कर रहे हैं. मदनी ने कहा कि हिंदुस्तान जिंदाबाद, मादरे वतन और भारत माता की जय में कोई अंतर नहीं है. लोगों को इसपर विवाद नहीं करना चाहिए. मुस्लिम धर्म गुरु मदनी ने अप्रत्यक्ष रूप से ओवैसी पर तंज कसते हुए कहा कि भारत माता की जय हिंदी शब्द है वहीं मादरे वतन फारसी का शब्द है. उसका भी अर्थ भारत माता की जय ही है.

आतंकवाद का धर्म नहीं

मदनी ने कहा कि आतंकवाद के लिए हमारे दिल में कोई स्थान नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी धर्म का नाम लेने वाला आतंकवादी नहीं हो सकता. आतंकवाद का धर्म से कोई नाता नहीं होता क्योंकि सभी धर्म शांति,भाईचारा और आपसी प्रेम के साथ अमन का पैगाम देते हैं.

सभी धर्मों के लोग शामिल हुए

राष्ट्रीय एकता सर्व धर्म सम्मेलन में सभी धर्मों के लोगों ने हिस्सा लिया. मदनी ने नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि सियासी लोग धर्म के नाम पर गलत रूप से बरगलाते हैं और नतीजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है. मदनी ने यह विचार देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रहे भारत माता की जय वाले विवाद पर कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें