26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : यूपीएससी : परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले प्रवेश हो जायेगा बंद

यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स 16 जून को होगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं. परीक्षा को लेकर यूपीएससी ने महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है.

संवाददाता, पटना

यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स 16 जून को होगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं. परीक्षा को लेकर यूपीएससी ने महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है. परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा स्थल पर प्रवेश बंद कर दिया जायेगा. प्रीलिम्स में दो पेपर होंगे. पेपर-1 सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक होगा. इसके लिए नौ बजे तक ही प्रवेश दिया जायेगा. वहीं पेपर-2 दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित किया जायेगा. इसके लिए दो बजे तक ही सेंटर पर प्रवेश दिया जायेगा. परीक्षा केंद्र पर सभी उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले पहुंचना होगा. एंट्री बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी. परीक्षा हॉल में एंट्री पाने के लिए एडमिट कार्ड (प्रिंट आउट) के साथ-साथ मूल फोटो पहचान पत्र (जिसका नंबर एडमिट कार्ड में दर्ज है) अवश्य लेकर जाना होगा. उम्मीदवार परीक्षा हॉल के अंदर साधारण कलाई घड़ी पहनकर जा सकते हैं, हालांकि स्मार्ट घड़ी पहनकर जाने की मनाही है.

ब्लैक बॉल पॉइंट पेन से चिह्नित करना होगा उत्तरों को

जिस उम्मीदवार के एडमिट कार्ड पर फोटो स्पष्ट नहीं है या फोटो में उसका नाम नहीं है, उसे परीक्षा में उपस्थित होने के लिए प्रत्येक सत्र के लिए एक पासपोर्ट आकार की दो तस्वीरें (अपने नाम और फोटो की तारीख के साथ) के साथ एक फोटो पहचान पत्र लाना होगा. परीक्षा स्थल पर कोई भी कीमती सामान और बैग न लाएं, क्योंकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जा सकती. इस संबंध में किसी भी नुकसान के लिए आयोग जिम्मेदार नहीं होगा. उम्मीदवार मोबाइल फोन, पेजर या कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, पेन ड्राइव, स्मार्ट वॉच आदि या कैमरा या ब्लूटूथ डिवाइस या कोई अन्य उपकरण को लेकर न जाएं. इन निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर भविष्य की परीक्षाओं से प्रतिबंध सहित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है. ब्लैक बॉल पॉइंट पेन से चिह्नित उत्तरों के अलावा अन्य उत्तरों का मूल्यांकन नहीं किया जायेगा. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें