26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध रेलवे फाटक बंद करने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हंगामा

मसौढ़ी. पटना-गया रेलखंड के पुनपुन थाना स्थित पोठही स्टेशन के पास मंगलवार को स्थानीय विधायक गोपाल रविदास के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने हंगामा किया.

मसौढ़ी. पटना-गया रेलखंड के पुनपुन थाना स्थित पोठही स्टेशन के पास मंगलवार को स्थानीय विधायक गोपाल रविदास के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने हंगामा किया. ग्रामीण पोठही स्टेशन से दक्षिण समपार फाटक को रेलवे द्वारा बंद किये जाने का विरोध कर रहे थे. इस बीच सूचना पाकर पुनपुन बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह, एसडीपीओ-2 कन्हैया सिंह, थानाध्यक्ष सितु कुमारी दल बल के साथ मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई भी ग्रामीण इनकी बात सुनने को तैयार नहीं था. ग्रामीण किसी भी कीमत पर समपार फाटक को बंद करने की रेलवे की योजना को सफल नहीं होने देने पर अडिग थे. उनका आरोप था कि समपार फाटक के बंद हो जाने से रेलवे लाइन से पूरब दर्जनों गांव की करीब एक लाख आबादी प्रभावित हो जायेगी. उन्हें रेल लाइन से पश्चिम एनएच-22 व प्रखंड मुख्यालय आने के लिए करीब 15 किलोमीटर की दूरी अधिक घूम कर तय करनी पड़ेगी. हालांकि इस दौरान विधायक गोपाल रविदास पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक व डीआरएम के अलावा डीएम से बात की गयी. बताया जाता है कि रेलवे के अधिकारी इस संबंध में अपनी तरफ से कुछ भी नहीं बोल रहे थे. सूत्रों की मानें तो समपार फाटक को पूरे देश के भीतर बंद करने का निर्णय रेलवे बोर्ड द्वारा लिया जा चुका है. पोठही स्थित अवैध समपार फाटक के पूरब व पश्चिम रेल पटरी के दोनों तरफ खुदाई कर लोहे से बैरिकेडिंग करने की योजना के तहत रेलवे ने रेल लाइन से पूरब खुदाई भी कर ली थी. जिसे हंगामे की वजह से फिलहाल यथा स्थिति रखने का उपस्थित रेल अधिकारी व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी के अलावा पुलिस से बात करने के बाद निर्णय लिया गया. बताया जाता है कि बुधवार को स्थानीय प्रशासन के लोग रेलखंड अधिकारी के साथ बैठक करेंगे, इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें