1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. up vidhan sabha chunav 2021 date announced before mukesh sahani vip celebrate phoolan devi martyrdom day avh

यूपी में चुनावी शंखनाद से पहले समीकरण साधने में जुटे मुकेश सहनी, 25 जुलाई को VIP मनाएगी फूलन देवी 'शहादत दिवस'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश सहनी
मुकेश सहनी
फेसबुक

यूपी में चुनावी शंखनाद से पहले बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी समीकरण साधने में जुट गए हैं. इसी के तहत उनकी पार्टी विकासशील इंसान पार्टी 25 जुलाई को बिहार एवं उत्तरप्रदेश के सभी प्रमंडलों में फूलन देवी की शहादत दिवस मनायेगी. फूलन देवी सपा की पूर्व सांसद थी, जिनकी दिल्ली में हत्या कर दी गई थी.

जानकारी के मुताबिक फूलन देवी पर होने वाले इस कार्यक्रम में मंत्री मुकेश सहनी वाराणसी के सुजाबाद पड़ाव पर उपस्थित रहेंगे. वहीं, पार्टी के पदाधिकारीगण व कार्यकर्तागण पूरे बिहार एवं उत्तरप्रदेश में पंचायत से लेकर जिला स्तर तक शहादत दिवस मनाने का कार्य करेंगे. वीआईपी से जुड़े सूत्रो ने बताया कि शहादत दिवस की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

पार्टी पदाधिकारी का किया ऐलान- इधर, वीआईपी ने यूपी चुनाव में उतरने के लिए पार्टी पदाधिकारियों का ऐलान किया है. वीआईपी ने राज्य के पांच नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया. इसके अलावा प्रदेश टीम में वीआईपी ने करीब 32 लोगों को शामिल किया. साथ ही निषाद विकास संघ के कार्यकारिणी का भी ऐलान किया गया.

बताते चलें कि पिछले दिनों मुकेश सहनी यूपी के राजधानी लखनऊ में पार्टी दफ्तर का भी उद्घाटन किया था. सहनी ने वहां ऐलान किया था कि राज्य में अधिक से अधिक सीटों पर हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी और निषाद समुदाय के लोगों को उसका अधिकार दिलाएगी. बता दें कि यूपी में 2022 में विधानसभा का चुनाव होना है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें