1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. up chunav 2022 jdu and bjp to fight separate jdu candidate list in uttar pradesh election skt

यूपी चुनाव 2022: JDU और BJP की राह अलग, जदयू पहले इन 26 सीटों पर उम्मीदवारों की करेगा घोषणा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जदयू और भाजपा एक दूसरे से अलग होकर चुनावी मैदान में उतरेगी. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आज इस संशय को दूर कर दिया है और साफ किया है कि बीजेपी उनसे अलग ही चुनाव लड़ने जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार व नरेंद्र मोदी (File Pic)
नीतीश कुमार व नरेंद्र मोदी (File Pic)
Prabhat Khabar Graphics

यूपी चुनाव 2022 में जदयू और भाजपा मैदान में अलग-अलग उतरकर ताल ठोकेगी. दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर बात नहीं बनी. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिये तमाम स्थिति को अब स्पष्ट कर दिया है. वहीं उन्होंने आगामी चुनाव की तैयारी को लेकर कुछ कसक भी जाहिर किया और लंबे समय से चल रहे गठबंधन की उम्मीदों के इंतजार पर आपत्ति जताई. जदयू ने शनिवार को पहले 26 सीटों की सूची जारी की है. जिसपर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बांकी है.

ललन सिंह ने आज यानी शनिवार को मीडिया के सामने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू की स्थिति और फैसले को स्पष्ट किया है. ललन सिंह ने साफ किया है कि भाजपा के साथ जदयू की बात नहीं बनी है. उन्होंने इस दौरान जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में केंद्र मंत्री आरसीपी सिंह का भी जिक्र किया जो पिछले दिनों दावा कर रहे थे कि भाजपा से उनकी बात चल रही है और यूपी में गठबंधन को लेकर साकारात्मक फैसला आएगा.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जदयू के नेता व केंद्र सरकार के मंत्री आरसीपी सिंह ने सूचित किया था कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से यूपी में गठबंधन की बात चल रही है लेकिन शुक्रवार शाम तक कुछ भी बात सामने नहीं आयी. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा की तरफ से कहा गया है कि यूपी इलेक्शन 2022 में भाजपा के दो सहयोगी दल हैं जिनमें अपना दल और संजय निषाद की पार्टी है. ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी ने जेडीयू का नाम नहीं लिया.

जदयू की पहली सूची
जदयू की पहली सूची

ललन सिंह ने यह भी कहा कि अगर पहले ही सारी स्थिति साफ होती तो यूपी चुनाव में जदयू 100 से अधिक सीटों पर उम्मीदवार देती. याद दिलाते चलें कि ललन सिंह ने कहा था कि 51 प्रत्याशियों की सूची तैयार है. सूची जारी करने के लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल को अधिकृत कर दिया था.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें